BJP's connection in Udaipur massacre! Congress Claims - Accused BJP worker, photo with Leader of Opposition

    Loading

    नई दिल्ली: उदयपुर हत्याकांड को लेकर हर दिन नए मोड़ सामने आ रहे है। देश में कई जगह इस हत्या को लेकर रोष व्यक्त किया जा रहा है। इस बीच, इस हत्याकांड के मुख्या आरोपी मुख्य आरोपी मोहम्मद रियाज अत्तारी का पॉलिटिकल कनेक्शन सामने आने की खबर है। आरोपी अत्तारी एक तस्वीर में वह भाजपा के कद्दावर नेता गुलाबचंद कटारिया के साथ दिख रहा है। बताया जा रहा है कि, यह तस्वीर 2018 की है। 

    वहीं, इसके अलावा भी BJP अल्पसंख्यक मोर्चा से जुड़े एक कार्यकर्ता का भी एक पुराना पोस्ट सामने आया है। इस पोस्ट में रियाज को बीजेपी का बताया है। जिस पर सियासत और भी गरमा गई है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए सवाल उठाया है। उन्होंने कहा, कन्हैयालाल मर्डर का मुख्य आरोपी बीजेपी कार्यकर्ता है, क्या इसी कारण केंद्र ने जल्दबाजी में एनआईए को जांच सौंपी?

    भाजपा नेता ने रियाज का माला पहनाकर किया था स्वागत

    उल्लेखनीय है कि, बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चा से जुड़े कार्यकर्ता मोहम्मद ताहिर और इरशाद चैनवाला द्वारा 2019 में सोशल मीडिया पोस्ट किए गए एक तस्वीर में देखा जा सकता है। वहीं, एक फोटो में इरशाद चैनवाला रियाज को माला भी पहनते दिखराहे है। 

     इरशाद चैनवाला को इस बारे में पूछे जाने पर उसने कहा कि, रियाज मक्का-मदीना से उमरा करके लौटा था। तब उसका माला पहनाकर स्वागत किया गया था। चैनवाला ने यह भी बताया कि, मोहम्मद ताहिर ने ही रियाज से उसकी मुलाकात करवाई थी। उसने कहा, उसका रियाज से कोई कनेक्शन नहीं है।

    मीडिया समूह ने भास्कर ने मोहम्मद ताहीर के बारे में जानकारीजुटाई  है। दैनिक भास्कर के मुताबिक,  ताहिर एक कैमरामैन है और बीजेपी सपोर्टर है। वहीं, देखा जा सकता है कि, उसकी प्रोफाइल फोटो पर बीजेपी की पगड़ी भी देखी जा सकती है।

    बता दें कि, इसी मोहम्मद ताहिर ने अपनी एक पोस्ट में मोहम्मद रियाज अत्तारी को भाजपा का कार्यकर्ता भी बताया है। मोहम्मद ताहिर ने फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, ‘हर दिल अजीज हमारे भाई रियाज अत्तारी बीजेपी कार्यकर्ता का उमरा की जियारत से उदयपुर आने पर इस्तकबाल किया गया। अल्लाह, रियाज अत्तारी भाईजान की तमाम दुआओं को कबूल फरमाए, आमीन।’

    पता हो किम ताहिर द्वारा यह पोस्ट, उसके फेसबुक अकाउंट से 25 नवंबर 2019 को पोस्ट की गई है। जिसमें ताहिर और चैनवाला और अन्य भाजपा नेता रियाज को माला पहनाते दिखाई दे रहे है। ताहिर ने उससे जुड़े कई पोस्ट में रियाज अत्तारी नाम से फेसबुक अकाउंट को भी मेंशन किया गया है। लेकिन वह अकाउंट अब दिख नहीं रहा है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि, हत्यारों ने घटना को अंजाम देने के बाद इस अकाउंट को डिलीट कर दिया होगा। 

    गौर हो कि, ताहिर की 27 अक्टूबर 2019 की एक पोस्ट और पोस्ट सामने आई है। जिसमें उसने लिखा है कि, ‘अल्लाह ताला हिंदुस्तान में जो मुसलमान के हालत खराब हैं, उनको तेरे महबूब के वासिले से अच्छा कर।’

    भाजपा का कोई भी आदमी जुड़ा हो तो मिले सजा 

    दूसरी तरफ, मोहम्मद रियाज के साथ फोटो को लेकर राजस्थान विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने बताया कि, यह फोटो अल्पसंख्यक मोर्चा के पुराने किसी कार्यक्रम में खींची गई होगी। उन्होंने कहा, इरशाद चैनवाला अल्पसंख्यक मोर्चा का पुराना कार्यकर्ता है। उन्होंने यह भी कहा, बाकी इस पूरे मामले में मैं या भाजपा का काेई भी आदमी जुड़ा हुआ दिखाई देता है, या गलत है तो उसे सजा मिलनी चाहिए। 

    इस मामले को लेकर अजमेर दक्षिण से भाजपा विधायक अनिता भदेल ने दवा किया है कि, रियाज का कांग्रेस से कनेक्शन है। उनका यह भी कहना है कि, आरोपी अजमेर में दंगे करना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने कई वॉट्सऐप ग्रुप बनाए थे। भदेल ने यह भी दावा किया किया कि, आरोपियों के परिवार के लोग कांग्रेस में पदाधिकारी और सदस्य हैं।

    कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने बीजेपी का किया घेराव 

    पवन खेड़ा ने प्रेस कॉन्फरन्स करते हुए संवाददाताओं से कहा, ‘‘राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस मामले की जांच एनआईए को हस्तांतरित किए जाने का स्वागत किया है, लेकिन नए तथ्य सामने आने पर यह सवाल उठ रहा है कि क्या केंद्र की भाजपा सरकार ने इन्हीं कारणों से इस घटना की जांच को जल्दबाजी में एनआईए को सौंपने का फैसला किया है?”

    खेड़ा ने यह भी पूछा, ‘‘क्या भाजपा अपने प्रवक्ताओं एवं नेताओं के जरिये पूरे देश में आग लगाकर ध्रुवीकरण कर चुनावी फायदा उठाने की कोशिश कर रही है?” उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट से जुड़ी कुछ तस्वीरें साझा करते हुए कहा, ‘‘भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा के दो नेताओं ने फेसबुक पोस्ट में कहा है कि उदयपुर की घटना का एक आरोपी रियाज अख्तरी भाजपा का कार्यकर्ता है। रियाज अख्तरी भाजपा के नेता गुलाब चंद्र कटारिया के कार्यक्रमों में लगातार शामिल होता आया है। 

    उदयपुर के स्थानीय नेता अपने फेसबुक पोस्ट में उसे ‘हमारे कार्यकर्ता रियाज भाई’ कहकर संबोधित करते हैं।” खेड़ा ने आरोप लगाया, ‘‘हम समझ सकते हैं कि फेसबुक पर साझा की गई तस्वीरें सामाजिक कार्यक्रमों की भी हो सकती हैं। लेकिन यह फेसबुक पोस्ट स्पष्ट कर रहा है कि कन्हैयालाल का हत्यारा रियाज अख्तरी भाजपा का सक्रिय सदस्य है।”