Mob Attack on Train in bengal
ANI Photo

    कोलकाता. पश्चिम बंगाल के नदिया जिले (Nadia District) के बेथुआडाहारी रेलवे स्टेशन (Bethuadhari Railway Station) पर रविवार शाम लोगों के एक समूह ने एक लोकल ट्रेन (Local Train) पर हमला किया और उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। यह समूह भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी का विरोध कर रहा था। अधिकारी ने बताया कि ट्रेन पर हमले के कारण लालगोला लाइन पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं।

    पूर्वी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी एकलव्य चक्रवर्ती ने कहा, “1000 लोगों की अनियंत्रित भीड़ ने ट्रेन पर पथराव किया। जिसमें कुछ लोग घायल हो गए। अभी वहां कोई ट्रेन नहीं चल रही है, हम राज्य सरकार की अनुमति का इंतजार कर रहे हैं।”

    दूसरी ओर, पूर्व मेदिनीपुर जिले के तमलुक में आज दोपहर पुलिस ने बंगाल के नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी को हावड़ा में हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने से रोका। अधिकारी को 2 घंटे के लंबे इंतजार के बाद इस शर्त पर आगे बढ़ने की अनुमति दी गई कि वह हावड़ा जिले से सटे हिंसा प्रभावित इलाकों में जाए बिना सीधे कोलकाता जाएंगे।

    बता दें कि अधिकारी अपने सुरक्षा दल के साथ आगे बढ़ रहे थे, जब उन्हें तामलुक के राधारानी मोड़ पर पुलिस दल ने रोका। उनके साथ भाजपा का कोई अन्य नेता नहीं था। अधिकारी ने कहा कि वह अब निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई विवादास्पद टिप्पणी को लेकर हिंसक विरोध प्रदर्शनों से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने से रोकने के लिए सोमवार को अदालत का रुख करेंगे।

    उधर, पूर्वी मिदनापुर जिले में सुवेंदु अधिकारी के गृहनगर में कांथी पुलिस थाने के प्रभारी ने एक पत्र में कहा है कि हावड़ा जिले के कुछ हिस्सों का दौरा नहीं करने के लिए कहने का मुख्य कारण भाजपा नेता की सुरक्षा को लेकर चिंता थी। हावड़ा जिले के हिंसा प्रभावित इलाकों में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है और इंटरनेट सेवाएं भी निलंबित हैं।