पश्चिम बंगाल: हावड़ा में हिंसा के बीच मुर्शिदाबाद में 14 जून तक इंटरनेट बंद

    कोलकाता: पश्चिम बंगाल सरकार ने शनिवार को निलंबित भाजपा नेताओं नुपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल द्वारा पैगंबर मुहम्मद पर भड़काऊ टिप्पणी को लेकर हावड़ा में हिंसा के बाद मुर्शिदाबाद के बेलडांगा में इंटरनेट सेवाओं को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। अफवाहों को रोकने और गैरकानूनी गतिविधियों को रोकने के लिए इंटरनेट सेवाओं का निलंबन 14 जून को सुबह 6 बजे तक प्रभावी रहेगा।

    एक शासन से तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि, बेलडांगा पुलिस थाना क्षेत्र के बेलडांगा 1 ब्लॉक और रेजीनगर और शक्तिपुर पुलिस थाना क्षेत्रों को कवर करने वाले बेलडांगा 2 ब्लॉक में इंटरनेट सेवाएं 14 जून को सुबह 6 बजे तक निलंबित कर दी गई हैं।

    धारा 144 लागू 

    इसके अलावा, पूरे हावड़ा जिले में 13 जून तक इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है और 15 जून तक उलुबेरिया, डोमजूर और पंचला जैसे कई क्षेत्रों में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है।

    एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, इस बीच हावड़ा जिले के पंचला बाजार इलाके में आज ताजा हिंसा की खबर मिली क्योंकि प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़ गए और कई घरों में आग लगा दी गई। यहां, प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया जिसमें कुछ घायल हो गए ,यही नहीं प्रदर्शनकारियों ने भाजपा पार्टी कार्यालय में भी तोड़फोड़ की।

    स्थिति नियंत्रण में

    पुलिस अधिकारी ने कहा कि, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और कई दमकल गाड़ियों को सेवा में लगाया गया। उन्होंने कहा, “आंदोलनकारियों को तितर-बितर कर दिया गया है। पथराव में कुछ पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। हम इलाके में रूट मार्च कर रहे हैं। स्थिति नियंत्रण में है।”

    सुकांत मजूमदार गिरफ्तार 

    हिंसा प्रभावित हावड़ा जिले के रास्ते जा रहे भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को आज दोपहर गिरफ्तार कर लिया गया है।