Earthquake in Kutch
Earthquake in Kutch

Loading

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भारी ठंड के बीच भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.1 मापी गई, इस भूकंप (Earthquake) के झटके से किसी की हताहत होने की कोई नहीं है। 

शनिवार को दोपहर 1:16 बजे आये 3.2 तीव्रता के भूकंप का केंद्र चंबा क्षेत्र में 9 किलोमीटर की गहराई पर था. बता दें कि दो दिन पहले ही दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। 

यहां भी कांपी थी धरती 

बता दें कि बीते दिनों यानी 11 जनवरी को भारत और पाकिस्तान के कई शहरों में छह तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया, जिसका केंद्र पड़ोसी अफगानिस्तान के हिंदुकुश क्षेत्र में था। अफगानिस्तान में आए भूकंप के झटके दिल्ली-एनसीआर, कश्मीर और पंजाब में भी महसूस किए गए थे। गुरुवार को दोपहर 2:20 बजे आये छह तीव्रता के भूकंप का केंद्र हिंदुकुश क्षेत्र में 213 किलोमीटर की गहराई पर था। 

वहीं राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने एक ट्वीट में कहा था कि हिमाचल प्रदेश के 22 किलेमीटर पूर्व धर्मशाला में भूकंप आया, जिसकी रिक्टर स्केल पर 3.2 तीव्रता रही और इसकी गहराई पांच किलेमीटर थी, वहीं अक्षांश:32.25 और लंबा: 76.56 रही। इसके अलावा आपको ये भी बता दें कि दो दिन पहले ही दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए है।