पशु तस्करी मामले में ईडी ने तृणमूल नेता की बेटी एवं सीए को दिल्ली किया तलब

    Loading

    कोलकाता: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बंगाल में पशु तस्करी की अपनी जांच के सिलसिले में गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस नेता अनुब्रत मंडल (Anubrata Mondal) की बेटी एवं उनके चार्टर्ड एकाउंटेंट से पूछताछ के लिए उन्हें दो नवंबर को अपने दिल्ली कार्यालय में तलब किया है। ईडी के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि ईडी जांचकर्ता दोनों से एक साथ पूछताछ कर सकते हैं।

    उन्होंने कहा, ‘‘हमने अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल और उनके सीए मनीष कोठारी को अगले बुधवार को हमारे नयी दिल्ली कार्यालय में पेश होने को कहा है। उन दोनों से एकसाथ पूछताछ करने की हमारी योजना है।” उन्होंने बताया कि दो कंपनियों का स्वामित्व रखने वाली सुकन्या मंडल से ‘उसके द्वारा अल्पावधि में अर्जित विशाल संपत्ति’ के बारे में पूछताछ की जाएगी।

    उन्होंने कहा, ‘‘कोठारी को अपने साथ अनुब्रत मंडल की संपत्तियों, उसकी आय एवं विभिन्न बैंक खातो में उसकी बचत से जुड़े कागजात लाने को कहा गया है।” ईडी सूत्रों के अनुसार सुकन्या मंडल को 27 अक्टूबर को उसके दिल्ली कार्यालय में पेश होने के लिए समन जारी किया गया था लेकिन वह नहीं आयी थी। हालांकि सुकन्या के वकील ने दावा किया कि तृणमूल नेता की बेटी को ऐसा कोई नोटिस नहीं मिला। 

    सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता अनुब्रत मंडल को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने अगस्त में गिरफ्तार किया था। सीबीआई भी सीमापार पशु तस्करी प्रकरण की समानांतर जांच कर रही है। सीबीआई ने इस माह के प्रारंभ में आसनसोल की विशेष अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया था और आरोप लगाया कि बीरभूम के नेता अनुब्रत मंडल पशु तस्करी को प्रश्रय देने एवं साजिश रचने में शामिल हैं।(एजेंसी)