Himanta Biswa Sarma
Himanta Biswa Sarma

    Loading

    नई दिल्ली: कर्नाटक में हिजाब विवाद (Karnataka Hijab Row) को लेकर सियासी बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। यह पूरा मामला हाईकोर्ट होते हुए सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। लेकिन सियासत जारी है। इसी कड़ी में असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा (Assam CM Himanta Biswa Sarma) ने पूरे मामले पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय को शिक्षा की जरूरत है, हिजाब की नहीं। 

    ज्ञात हो कि उत्तराखंड में बीजेपी का प्रचार करने पहुंचे असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से पत्रकारों ने जब हिजाब विवाद पर सवाल पूछा तो उन्होंने प्रतिक्रिया दी। सरमा ने कहा कि एक शिक्षक को कैसे पता चलेगा कि कोई छात्र समझ रहा है या नहीं, अगर उन्होंने हिजाब पहन रखा है? मुस्लिम समुदाय को शिक्षा की जरूरत है, हिजाब की नहीं। राजनीतिक इस्लाम कांग्रेस से प्रायोजित है।

    देखें वीडियो-

    दूसरी तरफ हिजाब पर प्रतिबंध के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुनवाई कर रहे कर्नाटक हाईकोर्ट ने राज्य की भाजपा सरकार से शिक्षण संस्थानों को फिर खोलने का अनुरोध किया है, साथ ही छात्रों को भी क्लास के भीतर भगवा शॉल, गमछा, हिजाब या किसी तरह का धार्मिक चीजें न ले जाने के लिए कहा है।