सीएम अशोक गहलोत (Photo Credits-ANI Twitter)
सीएम अशोक गहलोत (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: राजस्थान के जोधपुर (Jodhpur) में ईद (Eid) और अक्षय तृतीया (Akshay Tritya) से ठीक पहले दो समुदायों में हिंसक झड़प की घटना हुई है। बीते सोमवार रात दोनों ओर से पत्थरबाजी हुई, इससे कई लोग घायल हो गए थे। इस मामले में पुलिस और सरकार एक्शन मोड़ में है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने हिंसा के मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है। 

    ज्ञात हो कि हिंसा की घटना पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जोधपुर में जो कल रात से तनाव पैदा हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। राजस्थान की परंपरा सभी समाज और धर्मों के लोगों के साथ प्रेम और भाईचारे के साथ रहने की रही है। मैं लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं।

    सीएम अशोक गहलोत की प्रतिक्रिया-

    उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों से सख़्ती के साथ निपटा जाएगा। मैंने पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मैं राजनीतिक पार्टी के नेताओं से अपील करता हूं वह भी शांति की अपील करें। जोधपुर में हुई झड़प के सिलसिले में राजस्थान पुलिस ने तीन लोगों को पकड़ा है।

    वहीं राजस्थान की घटना पर बीजेपी हमलावर है। जोधपुर में हुई हिंसा के मामले पर केंद्रीय राज्य मंत्री एस.पी. सिंह बघेल ने कहा कि राजस्थान की सरकार मुस्लिम तुष्टीकरण को बढ़ावा देती है जिस वजह से कुछ असामाजिक तत्वों के हौसले बुलंद होते हैं। करौली की घटना माफ करने लायक नहीं है। राष्ट्र पहले स्थान पर होना चाहिए और पार्टी दूसरे स्थान पर।