PM Narendra Modi
ANI Photo

    Loading

    हैदराबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने राज्य की जनता के साथ ‘विश्वासघात’ किया है और राज्य में हर जगह कमल खिलेगा। प्रधानमंत्री का यह बयान 2023 में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले आया है, जहां भाजपा चंद्रशेखर राव नीत तेलंगाना राष्ट्र समिति की सत्ता को चुनौती देगी।

    टीआरएस प्रमुख पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, ‘‘तेलंगाना के नाम पर जो लोग फले फूले, आगे बढ़े, सत्ता पायी, वो खुद तो आगे बढ़ गए, लेकिन तेलंगाना को पीछे धकेल दिया। तेलंगाना का जो सामर्थ्य है, तेलंगाना के लोगों की जो प्रतिभा है, उसके साथ यहां की सरकार, यहां के नेता लगातार नाइंसाफी करते रहते हैं।”

    टीआरएस का नाम लिये बिना उसपर हमला करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘जिस दल पर तेलंगाना के लोगों ने सबसे ज्यादा भरोसा किया, उसी दल ने तेलंगाना के साथ सबसे बड़ा विश्वासघात किया है।”

    उन्होंने कहा, ‘‘जब अंधेरा बहुत बढ़ जाता है, चारों ओर घना अंधेरा हो जाता है, उसी परिस्थिति में कमल का खिलना शुरू हो जाता है। और भोर से ठीक पहले, उजियारे से पहले आज तेलंगाना में भी ऐसे ही कमल खिलता नजर आ रहा है। तेलंगाना में अंधेरा छंटने की शुरूआत हो गई है।”

    हाल ही में हुए उपचुनाव में भाजपा के प्रदर्शन की पृष्ठभूमि में टीआरएस पर निशाना साधते मोदी ने कहा, ‘‘हाल के समय में जो भी उपचुनाव हुए हैं, उनका संदेश साफ है कि सूर्योदय दूर नहीं है। अंधेरा छंटेगा। तेलंगाना में हर जगह कमल खिलेगा।”

    उन्होंने यह बात भाजपा के चुनाव चिह्न (कमल) के संदर्भ में कही। राज्य के साथ भाजपा के संबंधों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘भाजपा का तेलंगाना के साथ बहुत पुराना और गहरा नाता रहा है। 1984 में जब हमारी पार्टी को लोकसभा में सिर्फ दो सीट मिली थी, तो उनमें से एक इसी राज्य की थी।”

    हाल में हुए उपचुनाव के संदर्भ में मोदी ने कहा कि उपचुनाव के लिए तेलंगाना की पूरी सरकार ने एक विधानसभा सीट पर डेरा डाल दिया था, बड़े आका घुटने टेकने पर मजबूर हो गए थे, ‘‘यह दिखाता है कि जनता का भाजपा पर आशीर्वाद है और तेलंगाना में हर तरफ कमल खिलेगा।” (एजेंसी)