Rahul Gandhi
PTI Photo

Loading

इंफाल: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मणिपुर दौरे को लेकर अब सियासत गरमा गई है। गुरुवार (29 जून) सुबह राहुल गांधी इंफाल पहुंचे जिसके बाद वे जब चुराचांदपुर की ओर जा रहे थे, तब मणिपुर पुलिस द्वारा उनके काफिले को बिश्नुपुर में ही रोक दिया गया था। पुलिस ने उन्हें हेलीकॉप्टर से जाने की अपील की थी। चुराचांदपुर में पीड़ित लोगों से मिलने के बाद राहुल गांधी ने उनके काफीले को रोके जाने को लेकर ट्वीटर पर प्रतिक्रिया दी है। 

काफिला रोके जाने पर क्या बोले राहुल गांधी?

राहुल गांधी ने उनके काफीले को रोके जाने को लेकर ट्वीटर पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “मैं मणिपुर के अपने सभी भाइयों-बहनों को सुनने आया हूं। सभी समुदायों के लोग बहुत स्वागत और प्रेम कर रहे हैं। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकार मुझे रोक रही है। शांति हमारी एकमात्र प्राथमिकता होनी चाहिए।”

कांग्रेस बीजेपी में वार पलटवार 

राहुल गांधी को रोके जाने के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला। कांग्रेस ने बीजेपी पर राहुल को रोके जाने का आरोप लगाया। वहीं, बीजेपी ने इसके पलटवार में कहा कि मणिपुर के लोग ही राहुल के दौरे का विरोध कर रहे हैं। 

राहत शिविर में पहुंचे, लोगों से की मुलाकात

सियासी गर्मागर्मी के बीच राहुल गांधी हेलीकॉप्टर से चुराचांदपुर के शिविर कैंप पहुंचे और चुराचांदपुर राहत शिविर में राहुल ने लोगों से मुलाकात की और उनसे बातचीत कर उनकी परेशानियों को सुना। राहुल ने वहां एक स्कूल में बनाए गए राहत शिविर में बच्चों के साथ दोपहर का खाना भी खाया।

कांग्रेस नेता का मोइरांग दौरा रद्द

राहुल गांधी के मोइरांग दौरे को लेकर मणिपुर कांग्रेस अध्यक्ष कीशम मेघचंद्र ने कहा, “राहुल गांधी का मोइरांग दौरा रद्द हो गया है। प्रशासन ने उन्हें मोइरांग आने की इजाजत नहीं दी। न तो सड़क से और न ही हवाई रास्ते से। वह सिर्फ चुराचांदपुर में ही हिंसा प्रभावित लोगों से मिल सके। वह इम्फाल लौट रहे हैं और रात्रि विश्राम वहीं करेंगे। कल की उनकी यात्राओं को लेकर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है।”