सुखबीर सिंह बादल (Photo Credits-ANI Twitter)
सुखबीर सिंह बादल (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Election 2022) के नतीजे 10 मार्च को आने वाले हैं। लेकिन उससे पहले अलग-अलग एजेंसियों के जो एग्जिट पोल (Exit Poll) आए हैं उसमें आप को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है। इसके साथ ही सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है। बताना चाहते हैं कि शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल (SAD Leader Sukhbir Singh Badal) ने एग्जिट पोल को सिरे से खारिज कर दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी पंजाबी को इस पर भरोसा नहीं है। इसे बैन कर देना चाहिए।

    ज्ञात हो कि अमृतसर में  SAD के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि एग्जिट  पोल को लेकर आप किसी पंजाबी से पूछेंगे तो वे कहेंगे उन्हें एग्ज़िट पोल पर भरोसा नहीं। बंगाल में जब चुनाव हुए थे तब एग्जिट पोल ने ममता बनर्जी को 100 सीटें भी नहीं दी थी लेकिन TMC ने 200 सीटें जीती, एग्जिट पोल को बैन कर देना चाहिए।

    वहीं दूसरी तरफ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस. करुणा राजू ने कहा कि कल 8 बजे मतगणना शुरू होगी। अधिकारियों को 3-4 चरण की ट्रेनिंग दी गई है। वोटर हेल्पलाइन एप पर निर्वाचन आयोग से जैसे-जैसे अनुमति मिलती रहेगी मीडिया के लिए डाटा जारी किया जाएगा। मतगणना स्थल पर थ्री लेयर सिक्योरिटी तैनात की गई है।

    गौर हो कि पंजाब की सत्ता पर कौन काबिज होगा यह कल पता चल जाएगा। लेकिन सभी एजेंसियों के एग्जिट पोल में पंजाब में आप की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने का दावा किया जा रहा है। हालांकि इंडिया टीवी सीएनएक्स के एग्जिट पोल में कांग्रेस बहुमत के आंकड़े के करीब पहुंचती दिखाई पड़ रही है।