Ranchi Deputy Commissioner

    Loading

    – ओमप्रकाश मिश्र

    रांची : रांची उपायुक्त (Ranchi Deputy Commissioner) छवि रंजन (Chhavi Ranjan) की अध्यक्षता में आज 15वें वित्त आयोग (15th Finance Commission) से संबंधित समीक्षा बैठक आयोजित की गई। वर्चुअल माध्यम से आयोजित बैठक में रांची उपविकास आयुक्त (Ranchi Deputy Development Commissioner) विशाल सागर (Vishal Sagar), जिला पंचायत राज पदाधिकारी, वीरेन्द्र चौबे, जिला के सभी बीडीओ, प्रखण्ड पंचायती राज पदाधिकारी और प्रखण्ड समन्यवक उपस्थित थे।

    बैठक के दौरान उपायुक्त छवि रंजन द्वारा 15वें वित्त आयोग में प्राप्त राशि के व्यय की समीक्षा की गई। बीपीडीपी में राशि व्यय में जिला के प्रदर्शन में सुधार पर उपायुक्त ने प्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए प्राप्त राशि का नियमानुसार व्यय करते हुए प्रगति करने का निर्देश दिया।

    15वें वित्त आयोग अंतर्गत संचालित योजनाओं में प्रखंडवार राशि व्यय की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने अच्छा प्रदर्शन नहीं करने वाले प्रखंड के संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारियों को यथाशीघ्र प्रदर्शन में सुधार लाने के निर्देश दिए।

    हर दिन समीक्षा करें बीडीओ – उपायुक्त

    उपायुक्त रांची छवि रंजन ने 15वें वित्त आयोग अंतर्गत संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन में राशि व्यय की समीक्षा करने का निर्देश प्रखंड विकास पदाधिकारियों को दिया। उन्होंने कहा कि प्रखंड विकास पदाधिकारी हर दिन समीक्षा करें। बैठक के दौरान ग्राम पंचायत विकास योजना अंतर्गत व्यय प्रगति की पंचायतवार समीक्षा करते हुए उप विकास आयुक्त विशाल सागर ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को नई योजनाओं का चयन करते हुए ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए उपलब्ध राशि को नियमानुसार व्यय कराते हुए प्रगति का निदेश दिया। अगले एक सप्ताह में ग्राम पंचायत को 6 करोड़ और पंचायत समिति में 5 करोड़ व्यय का लक्ष्य दिया गया।