Sachin Tendulkar with wife Anjali Tendulkar in Ranchi Birsa Munda Airport
सचिन तेंदुलकर पत्नी अंजलि तेंदुलकर के साथ (सौजन्य: X)

भारतीय चुनाव आयोग सचिन तेंदुलकर को अपना नेशनल आईकन बनाकर चुनाव में लोगों की भागीदारी बढ़ाने पर काम कर रही है। इसी सिसिले में इलेक्शन कमिशन ऑफ इंडिया के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर रांची पहुंचे।

Loading

रांची: इलेक्शन कमिशन ऑफ इंडिया (Election Commission of India) के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) अपनी पत्नी के साथ बिरसा मुंडा एयरपोर्ट (Birsa Munda Airport) पहुंचे जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। एयरपोर्ट पर सचिन की झलक पाने के लिए लोगों में भारी भीड़ नजर आई। यहां से सचिन तेंदुलकर ओरमांझी के लिए रवाना हो हुए।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर 20 अप्रैल को में आयोजित इलेक्शन कमिशन ऑफ इंडिया के कार्यक्रम में शिरकत करने रांची पहुंचे है। यहां सचिन तेंदुलकर को मतदाता जागरूकता और शिक्षा के लिए ECI के राष्ट्रीय आइकन के रूप में नियुक्त किया है। इसी के तहत लोगों की चुनाव में भागीदारी अधिक से अधिक हो इसे लेकर सचिन तेंदुलकर झारखंड में कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

दरअसल, सचिन तेंदुलकर क्रिकेट इतिहास के सबसे लोकप्रिय चेहरों में एक हैं। भारतीय चुनाव आयोग सचिन तेंदुलकर को अपना नेशनल आईकन बनाकर चुनाव में लोगों की भागीदारी बढ़ाने पर काम कर रही है। वहीं याद दिला दें, झारखंड के कुल 14 लोकसभा सीटों पर 4 चरणों में चुनाव होंगे। 13,20,25 मई और 1 जून को यह मतदान होंगे। वहीं 4 जून को नतीजे घोषित किए जाएंगे।