Mamta Banerjee
ANI Photo

Loading

दक्षिण 24 परगना. पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव को लेकर हुई हिंसक झड़पों के लिए विपक्षी दलों ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर राज्य मैंने अशांति फैलाने और अपने बाहुबल का प्रयोग करने का आरोप लगाया है। इस बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्ष पर पलटवार किया। दीदी ने कहा कि आज जो लोग बोल रहे हैं कि बंगाल में शांति नहीं है, मैं उनसे पूछती हूं कि CPI(M) के राज में कौन सी शांति थी।

CPI(M) से हाथ मिलाने पर कांग्रेस पर भड़की दीदी

सीएम ममता बनर्जी ने शुक्रवार को दक्षिण 24 परगना में कहा, “आज जो लोग बोल रहे हैं कि बंगाल में शांति नहीं है, मैं उनसे पूछती हूं कि CPI(M) के राज में कौनसी शांति थी। कांग्रेस तो बहुत राज्यों में रही है, वे संसद में हमारा सहयोग चाहते हैं। हम भाजपा के खिलाफ उनका साथ देने को तैयार हैं लेकिन CPI(M) से हाथ मिलाने के बाद आप बंगाल में हमसे सहयोग मांगने न आएं।”

नामांकन के दौरान MLA ने की गुंडागर्दी

सीएम ने कहा, “आज आप (कांग्रेस, CPI(M), भाजपा) बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं लेकिन जब आप सत्ता में थे तब आपकी क्षमता सिर्फ लोगों को मारने की थी। आज कांग्रेस, CPI(M), भाजपा सब साथ हैं। नामांकन के दौरान भांगर के MLA ने गुंडागर्दी की। क्या आपको एक MLA होकर ऐसा करते हुए शर्म नहीं आई?”

भाजपा के ज्यादातर लोग चोर, डकैत, गुंडे हैं

टीएमसी प्रमुख ने कहा, “कल तक पंचायत चुनाव के लिए 2 लाख 31 हज़ार नामांकन हुए जिसमें से TMC ने 82 हजार नामांकन किया लेकिन विरोधी दल ने एक-डेढ़ लाख नामांकन किया। TMC कुछ करे तो खराब और भाजपा के ज्यादातर लोग चोर, डकैत, गुंडे हैं।”

बंगाल के कई हिस्सों में हुई हिंसक घटनाएं

गौरतलब है कि पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया नौ जून को शुरू हुई और उसके बाद से ही राज्य के विभिन्न हिस्सों में नामांकन रोकने के लिए हिंसक घटनाएं हुईं। हिंसा नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन यानी 15  जून तक जारी है। इस दौरान पुलिकर्मियों समेत कई लोग घायल हुए। त्रिस्तरीय पंचायत राज प्रणाली में करीब 75,000 सीटों पर चुनाव आठ जुलाई को होगा।