पश्चिम बंगाल: हल्दिया में इंडियन ऑयल की रिफाइनरी में लगी भीषण आग; तीन की मौत,  30 से अधिक  घायल

    Loading

    कोलकाता: एक बड़ी खबर के अनुसार पश्चिम बंगाल के पूर्बा मेदिनीपुर जिले के हल्दिया में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की एक रिफाइनरी में आग लग गई। जिसमें 3 लोगों की मौत हुई है, जबकि 30 से अधिक लोग के घायल हो गए है। जिन्हे कोलकाता के अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। 

    इंडियन आयल ने अपने बयान में कहा है कि यह घटना रिफाइनरी की एक यूनिट में हुई। तब वहां शटडाउन से जुड़ा काम जारी था। बयान में कहा गया है कि ईंधन में अचानक आग लगना ही इस घटना की वजह हो सकता है। इस आग की चपेट में आने से जो लोग झुलसे, उनमें तीन की दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से मौत हो गई, जबकि 44 अन्य लोग बुरी तरह घायल हैं।

    हादसे के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा, ‘आईओसी हल्दिया में हुई घटना से बड़ा दुःख हुआ। इस हादसे में तीन कीमती जानें चली गईं और इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों को ग्रीन कॉरिडोर के जरिए कोलकाता लाया जा रहा है। सरकार उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ को सुनिश्चित करने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करेगा।’

    इंडियन ऑयल ने कहा है की आग में काबू पाया गया है और स्थिति नियत्रण में है। हादसे के दौरान जो 44  लोग घायल हुए थे उसमें  से 37 को कोलकाता ले जाया गया है। वहीं सात की स्थिति नाजुक बनी हुई है।