file pic
file pic

Loading

जयपुर: दुनिया जानती है कि बॉर्डर के पार बैठे आतंकी संगठन भारत को नुकसान पहुंचाने की कोशिश में लगे रहते हैं, लेकिन उनके नापाक मंसूबों पर पानी फेरने के लिए देश की सीमा पर सेना तो देश के अंदर पुलिस और कई खुफिया एजेंसियां लगातार डटी रहती हैं। मात्र एक भनक मिलने पर आतंकी को पकड़ लिया जाता है। इसी कड़ी में राजस्थान पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। उन्हें जानकारी मिली की दस साल से फरार चल रहा आतंकी सूबे में नजर आया है। तो फिर उसके लिए ट्रैप लगा दिया गया और उसे उसकी सही जगह पर भेज दिया गया।  

बता दें कि राजस्थान में गैंगस्टरों की बढ़ रही तादात का सफाया करने के लिए एंटी गैंगस्टर टास्क बनाया गया है। टास्क के अतिरिक्त महानिदेशक (अपराध) दिनेश एमएन ने अपनी टीम के साथ मिलकर आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त रहे आतंकी मोहम्मद मेराजुद्दीन (31) को पकड़ा है। आतंकी मोहम्मद मेराजुद्दीन 10 साल से फरार था। उसकी तलाश आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) की टीम काफी समय से कर रही थी।  

एंटी गैंगस्टर टास्क के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन ने बताया कि गैंगस्टर रोधी कार्यबल की एक टीम ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त रहे मोहम्मद मेराजुद्दीन को धर दबोचा है। उस के गंगापुर सिटी में आने की जानकारी टास्क को मिली थी, जिसके बाद उन्होंने एक टीम बनाई और उसे पकड़ लिया गया और उसे एटीएस टीम के हवाले कर दिया गया। आतंकी मोहम्मद मेराजुद्दीन पिछले दस साल से फरार था और उसके ऊपर 25 हजार का इनाम भी रखा गया था।  

गौरतलब है कि साल 2014 में भारत के विभिन्न स्थानों पर आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने की योजना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने राज्य के सीकर, जोधपुर एवं जयपुर जिले से कुल 13 आतंकियों को गिरफ्तार किया था। जिनमें से 12 को अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी, लेकिन एक आरोपी मोहम्मद मेराजुद्दीन घटना के वक्त से फरार था। जिसे अब पकड़ा गया है।