UP के सोनभद्र में हादसा, कुएं से निकली जहरीली गैस ने ले ली 3 लोगों की जान

Loading

सोनभद्र : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सोनभद्र (Sonbhadra) जिले में कुएं से जहरीले गैस निकालने के चलते तीन लोगों की मौत हो गई है। सिंचाई के लिए गांव में बनाए गए कुएं में लगाई गई मोटर को ठीक करते समय यह घटना हुई है।

सोनभद्र जिले के रायपुर थाना क्षेत्र के बिजवार गांव में हुई इस घटना में दो भाइयों समय तीन लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे का शिकार हुए तीनों व्यक्ति बिजवार गांव के ही रहने वाले हैं।बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद आसपास में लोगों की भीड़ जुट गई और तत्काल इसकी जानकारी रायपुर पुलिस को दी गई।

मौके पर पहुंची रायपुर पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से तीनों व्यक्तियों को कुएं से बाहर निकाला और बेहोशी की हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र वैनी ले गए, जहां उनकी हालत को देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान तीनों व्यक्ति की मौत हो गई है।घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं और मामले की जांच पड़ताल में जुट गए हैं।

स्थानीय लोगों से मिली जानकारी में बताया जा रहा है कि दीपक गुप्ता कुएं से मोटर निकालने के लिए कुएं के अंदर गए, लेकिन गैस जहरीली गैस के रिसाव की वजह से बेहोश हो गए। कुछ देर बाद जब वह बाहर से नहीं निकले तो उनके भाई सूर्य प्रकाश गुप्ता कुएं में गए, लेकिन वे भी बाहर नहीं आए।   उसके बाद बलवंत जब कुएं से लोगों को निकालने के लिए अंदर गए तो वह भी बेहोश हो गए। कुएं में अंदर गए तीनों लोग एक-एक करके बेहोश होते गए, जिसका कारण लोग समझ नहीं पाए। 

तीनों की मौत के बाद अब इसका कारण जहरीली गैस के कारण दम घुटना बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस व प्रशासन के लोग मामले की जांच पड़ताल में जुटे हुए हैं।