keshav-prasad-maurya
Pic: Social Media

  • पीएम मोदी बोले - भगवान बुद्ध की प्रतिमा स्वीकार करना गंवारा नहीं, चांदी का मुकुट देखा तो लपक लिया
  • कौशांबी में गरजे केशव मौर्य, बोले - 100 में 60 हमारा है 40 में बंटवारा है और बंटवारे में भी हमारा है

Loading

कौशांबी : यूपी (UP) के उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने मंझनपुर (कौशांबी) में आयोजित प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की भाजपा गठबंधन प्रत्याशियो (BJP Alliance Candidates) के समर्थन में आयोजित जनसभा (Jansabha) को संबोधित किया। जनसभा में बोलते हुए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने कहा कि मंगलवार को कौशांबी मे आयोजित जनसभा में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) द्वारा मंच पर भगवान गौतमबुद्ध की भेट की जा रही प्रतिमा को अस्वीकार किया  गया। 

जिस प्रकार से उन्होंने प्रतिमा का अपमान किया है उसे अत्यंत निंदनीय है। इसी के साथ यह करोड़ो भगवान गौतमबुद्ध और बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के अनुनायियो का अपमान है। उन्होंने अपील की जनता द्वारा अखिलेश यादव और उनके प्रत्याशियो को सबक सिखाना चाहिए। इसी के साथ मंच पर मौजूद होकर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने केंद्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजना को गिनाया। इसी के साथ भाजपा के प्रत्याशियों के पक्ष में वोट अपील करते हुए उन्होंने कहा कि आप सीट पर मुझे और खुद को प्रत्याशी मानते हुए जनता के बीच जाकर वोट अपील करें। इस दौरान मंच से केशव प्रसाद ने नारा भी लगाया। 

उन्होंने कहा कि 100 में 60 हमारा है 40 में बंटवारा है और बंटवारे में भी हमारा है। इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया कि हमने विकास कार्य बिना किसी भेदभाद के किए हैं। लिहाजा जनता हमारे साथ है। जनता बीजेपी को जीत दिलाने की दिशा में लगातार लगी हुई है। परिणाम आने पर यह साफ भी हो जाएगा। केशव प्रसाद ने कहा कि जनता 10 मार्च को समाजवादी पार्टी का नाम बदलकर समाप्तवादी पार्टी करने का काम करेगी।

पीएम मोदी बोले अखिलेश ने चांदी का मुकुट देखा तो लपक लिया

पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आज उत्तर प्रदेश में चौथे चरण का मतदान हो रहा है। यूपी की जनता, बीजेपी की जीत का चौका मारने के लिए, एनडीए की जीत का चौका मारने के लिए आगे बढ़ रही है। कौशांबी महाभारत, रामायण, पुराणों तक में प्रसिद्ध नगरी है। लेकिन घोर परिवारवादियों के राज में कौशांबी को विकास के लिए तरसा दिया गया। ये हमारी डबल इंजन की सरकार है, जो पूरी ईमानदारी से कौशांबी के विकास में जुटी है। 

स्वर्गीय सोनेलाल पटेल को किया याद

जब मैं (पीएम मोदी) यहां आ रहा था तो मुझे अपने मित्र स्वर्गीय सोनेलाल पटेल जी की भी याद आ रही थी। उन्होंने अपना पूरा जीवन गरीब, शोषित, पिछड़े, दलित वर्ग के कल्याण में लगा दिया। पहले की सरकारों में राशन की दुकानों से गरीब के लिए भेजा गया अनाज, राशन माफिया के पास पहुंच जाता था। दुकान के सामने कब राशन बांटने की तारीख लिखी गई, कब राशन खत्म हो गया, ये गरीब को पता ही नहीं चलता था। घोर परिवारवादियों के ये दलाल, गरीब का राशन भी लूट लेते थे। यहां तक की उनके मंत्री, सांसद, विधायक तक इस खेल में शामिल रहते थे। भाजपा सरकार ने घोर परिवारवादियों के इन सारे खेलों का भी द इंड कर दिया है। 

पीएम मोदी ने कहा कि पहले एक जगह का राशन कार्ड होल्डर दूसरी जगह राशन नहीं ले सकता था। इसलिए भाजपा सरकार ने राशन कार्ड को पोर्टेबल बनाया, ये सुविधा गरीब को दी कि वो किसी भी राशन की दुकान से अनाज ले सके। और अब तो हम वन नेशन-वन राशन कार्ड की सुविधा ले आए हैं।

‘कोरोना ने आपने कुछ मौसमी नेताओं को भी देखा’

कोरोना के इस काल में आपने कुछ मौसमी नेताओं को भी देखा है। कोरोना आया तो गायब हो गये, कोरोना कंट्रोल हुआ तो फिर आ गए। चुनाव आया तो आ गये, चुनाव खत्म तो विदेश चले गए। जब लोग महामारी में परेशान थे तो वो गायब थे। चुनाव आया तो घर से बाहर निकल आए। ये लोग यूपी की जनता को वैक्सीन लगवाने के खिलाफ भड़काते रहे। और जब अपनी बारी आई, तो चुपचाप वैक्सीन लगवा ली। ऐसे मौसमी नेताओं को यूपी की जनता पूरी तरह पहचान चुकी है। 

भाजपा सरकार में संवर रहा बेटियों का भविष्य

भाजपा सरकार की अनेकों योजनाओं से बेटियों का भविष्य संवर रहा है।  वो शासन नहीं शोषण करते थे, हमने सेवा की है। वो अपने महल बनाते थे, हमने गरीबों के घर बनाए। वो अपने खानदानी महोत्सव मनाते थे, हमने दीपोत्सव, रंगोत्सव मनाए। वो जाति, पंथ, इलाका देखकर नौकरी के नाम पर लूट मचाते थे। योगी की सरकार ने प्रदेश के 5 लाख युवाओं को बिना पक्षपात रोजगार दिया। 

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे ये देखकर बहुत अफसोस होता है कि इन घोर परिवारवादियों के पास सरदार साहब को नमन करने का समय नहीं है। इन लोगों के पास विदेश घूमने के लिए खूब समय है, लेकिन इन्हें सरदार पटेल से परेशानी है। इन लोगों को राष्ट्र के सम्मान से जुड़ी हर बात से दिक्कत है। आजादी के बाद राष्ट्र को मजबूती देने का सबसे बड़ा काम किसी ने किया तो वो सरदार पटेल ने किया। सरदार पटेल के सम्मान में हमने उनकी दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा बनवाई है। 

इनके शासन में एक एक बाद एक आतंकी हमले हुए

घोर परिवारवादियों का इतिहास गवाह है कि इन लोगों के हाथ में कभी यूपी की सुरक्षा नहीं दी जा सकती। इनके शासन के दौरान यूपी में एक एक बाद एक आतंकी हमले हुए। दुर्भाग्य ये कि इन धमाकों के आतंकियों को कड़ी सजा के बजाय, समाजवादी सरकार ने उनकी रिहाई के लिए जमीन आसमान एक कर दिया था। इन लोगों को भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा तक स्वीकार करना गंवारा नहीं है। लेकिन कोई चांदी का मुकुट देखा, तो ये उसे तुरंत लपक लिया। ये लोग गौतम बुद्ध की इस धरती पर, गरीबों का कभी कल्याण नहीं कर सकते। इन लोगों से आप सभी को बहुत सतर्क रहना है।