Atiq
Pic : Ani

Loading

नई दिल्ली/प्रयागराज. जहां एक तरफ आज माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) को अहमदाबाद से प्रयागराज ला रही पुलिस का काफिला फिलहाल शिवपुरी से झांसी के लिए रवाना हो गया है। वहीं इसके आज दोपहर तक प्रयागराज पहुंचने की संभावना है। वहीं शिवपुरी में पुलिस का पूरा काफिला करीब आधा घंटा रुका। 

वहीं मौका मिल्ब्ने से अतीक ने यहां पहुंची मीडिया से कहा, ”आपकी वजह से मैं सुरक्षित हूं। मैंने वहां से कोई फोन नहीं किया, वहां पर जैमर लगे हुए हैं। मैंने जेल से कोई साजिश भी नहीं रची। 6 साल से मैं जेल में हूं। मेरा तो पूरा परिवार बर्बाद हो चुका है।”

जानकारी हो की, इससे पहले भी राजस्थान के बूंदी में अतीक ने कहा था, “मेरा परिवार तो पूरी तरह से बर्बाद हो गया है, मैं जेल में था, मुझे इसके (उमेश पाल हत्याकांड) बारे में क्या पता। कोई सवाल कर रहा था कि माफियागिरी समाप्त हो गई। माफियागिरी तो ‘भैया’ पहले ही समाप्त हो गई। अब तो सिर्फ हम जैसों को रगड़ा जा रहा है।”

गौरतलब है कि,अतीक के भाई अशरफ को भी इसी केस में पुलिस बरेली से प्रयागराज लाएगी। इसके लिए प्रयागराज पुलिस की एक अन्य टीम बरेली जेल पहुंच गई है। ​​​​​​वहीं आज दोनों भाइयों को प्रयागराज CJM कोर्ट में पेश किया जा सकता है। जहां पुलिस वारंट बी के तहत कोर्ट में रिमांड अर्जी के तहत उसकी रिमांड मांगेगी। इसके बाद दोनों से पूछताछ भी होगी।

जानकारी दें कि, उत्तप्रदेश की प्रयागराज की जयंतीपुरम कॉलोनी में 24 फरवरी को उमेश पाल की दिनदहाड़े घर के बाहर गोली-बम मारकर हत्या कर दी गई थी। वहीं इस मामले में अतीक अहमद उसके भाई अशरफ, अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन समेत पूरे परिवार को पुलिस ने नामजद किया था। साथ ही इस हत्याकांड के मामले में पुलिस अब सबूत जुटा रही है। इसी कड़ी में पुलिस ने अतीक अहमद से पूछताछ करने के लिए MP-MLA कोर्ट में एक सप्ताह पहले वारंट-B के तहत जो अर्जी दी थी उसे कोर्ट ने स्वीकार कर ली थी। जिसकी तमिली के इए अब अतीक को अहमदाबाद से प्रयागराज लाया जा रहा है।