PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सुल्तानपुर में बड़ा हादसा हो गया। यहां 2 मालगाड़ियों (goods train) की जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर के कारण ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतर गए। और पूरे रेल लाइन पर बिखर गए। हादसे में एक मालगाड़ी का ड्राइवर घायल हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे विभाग के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं।  रेलवे ट्रैक (Railway track) बाधित हो गया है।

    उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले (Sultanpur district) में बड़ा रेल हादसा हुआ है। रेल विभाग की बड़ी लापरवाही से गुरुवार सुबह सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन से करीब दो सौ मीटर की दूरी पर दो मालगाड़ियों की आमने सामने टक्कर हो गई। हादसे में एक मालगाड़ी का ड्राइवर घायल हो गया। एक मालगाड़ी के छह डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे के बाद लखनऊ-वाराणसी और अयोध्या-प्रयागराज रेलवे ट्रैक बाधित हो गया है।

    जानकारी के अनुसार सुल्तानपुर जंक्शन के दक्षिणी केबिन के पास लखनऊ और वाराणसी की ओर से आ रही दो मालगाड़ियों की आमने-सामने टक्कर हो गई। इस घटना में वाराणसी की ओर से आ रही मालगाड़ी का ड्राइवर घायल हो गया है। फीलहाल उसकी हालत स्थिर है। दोनों मालगाड़ियों के इंजन तो क्षतिग्रस्त हो ही गये हैं, साथ ही एक मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए है। रेलवे ट्रैक बाधित हो गया है। इसे रेलवे विभाग की बड़ी लापरवाही मानी जा रही है। यदि मालगाड़ी की जगह पैसेंजर ट्रैन होती तो बहुत बड़ा हादसा हो जाता।