Yogi Adityanath, CCTV cameras on every kilometer of highway, Uttar Pradesh, CM Yogi

Loading

लखनऊ: इजरायल (Israel) और फिलस्तीनी संगठन हमास (Hamas) के बीच चल रहे युद्ध का असर भारत में भी देखने को मिल रहा है। यहां भी विचार दो धड़ों में बट गए हैं। जहां भारत सरकार इजरायल के समर्थन में है तो वहीं कुछ लोग फिलस्तीनी संगठन हमास के समर्थन में है। बीते दिनों अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) में फिलिस्तीन (Palestine) और उसके संगठन हमास के समर्थन  में कुछ लोगों ने मार्च निकाला था जिसको लेकर योगी सरकार (Yogi government) ने पुलिस को कड़े निर्देश दिए हैं। योगी सरकार ने आदेश दिया है कि इजरायल-हमास युद्ध (Israel-Hamas war ) में भारत सरकार के स्टैंड के विपरीत किसी भी बयान या गतिविधि पर सख्त कार्रवाई की जाए।

नवरात्रि और दूसरे आगामी त्योहारों को लेकर सभी जिलों के आलााधिकारियों से सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बैठक की। इस दौरान सीएम योगी ने अफसरों स्पष्ट निर्देश दिया है कि इजराइल युद्ध में भारत सरकार के विचारों के विपरीत किसी भी तरह की कोई गतिविधि न होने पाए।

AMU के सैकड़ों छात्रों ने फिलिस्तीन के समर्थन में किया था प्रदर्शन

9 अक्टूबर को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के सैकड़ों छात्रों ने फिलिस्तीन के समर्थन में कैंपस में प्रदर्शन किया था। इस दौरान उन्होंने वी स्टैंड फिलिस्तीन के साथ धार्मिक नारेबाजी भी की थी. AMU के छात्रों ने फिलिस्तीन के समर्थन में धार्मिक नारेबाजी करते हुए अल्लाह हूं। अकबर के नारे लगाए थे। इस दौरान वह हाथों में वी स्टैंड विद फिलिस्तीन, AMU स्टैंड विद फिलिस्तीन के पोस्टर लिए हुए थे। 

 देश के कई हिस्सों में फिलस्तीन का समर्थन

इजरायल पर हुए हमास के हमले का भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विरोध करते हुए इजरायल का समर्थन किया है। देश के कई हिस्सों में फिलस्तीन का समर्थन इसके अलावा भारत के दो शहरों चेन्नई और कोलकाता में इजरायल के विरोध में प्रदर्शन किए गए हैं। वहीं, 13 अक्टूबर को एसआईओ इंडिया नामक संगठन इजरायल के विरोध में देशभर में प्रदर्शन करने जा रहा है।  चेन्नई में तमिलनाडु मुस्लिम मुनेत्र कझगम फिलिस्तीन के समर्थन में सड़कों पर उतर आया है। फिलिस्तीनी नागरिकों पर इजरायल के हमले के विरोध में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।