उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दिव्यागों को वितरित की सेमी ऑटोमेटिक ट्राई साइकिल

    लखनऊ :  उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) ने आज अपने कैंप कार्यालय -7 कालिदास मार्ग पर आयोजित एक कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों के निवासी 12 दिव्यांगों (12 Divyang) को सेमी आटोमेटिक ट्राई साइकिलो (Semi Automatic Tricycles) का वितरण किया। आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur) द्वारा समर्थित स्टार्टअप मेसर्स साइकिल स्पीड ने सेमी ऑटोमेटिक इलेक्ट्रिक साइकिल स्प्रिट ने सेमी आटोमेटिक ट्राई साइकिल बनायी है, ग्रीन गैस लिमिटेड जो कि गेल और इंडियन आयल का संयुक्त उपक्रम है ,के द्वारा कारपोरेट सोशल  रिस्पांसिबिलिटी फंड (Corporate Social Responsibility Fund) के तहत दिव्यांगों को वितरित की गई। यह आईआईटी के युवा इन्टरप्रेन्योर, गौरव द्वारा डिजाइन की गई है। ट्राई साइकिल में लिथियम बैटरी है, जिसका वजन बहुत कम है और इसकी लाइफ ज्यादा है। ट्राई साइकिल पाकर दिव्यांगो के चेहरे खिल उठे और दिव्यागों ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के प्रति इसके लिए आभार जताया।

    उपमुख्यमंत्री ने ट्राई साइकिल में सामान रखने के लिए बॉक्स बनाने और इसको रोजगार के लिए उपयोगी बनाने, और डिलीवरी वैन के रूप में विकसित करने जैसे महत्वपूर्ण सुझाव दिए, निर्माण और वितरण के सभी सम्बंधित लोगो को बधाई दी। 

    इस अवसर पर ग्रीन गैस लिमिटेड के डायरेक्टर कमर्शियल शरद कुमार ,आईआईटी कानपुर के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर  पीयूष मिश्रा ,राहुल पटेल, ग्रीन  गैस लि के एम डी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।