नोएडा में सर्दी के कारण 8 क्लास तक के सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद

Loading

नोएडा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने घने कोहरे व कड़ाके की ठंड (Cold) के मद्देनजर शनिवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा (Noida) के सभी विद्यालयों की कक्षा आठ तक के विद्यार्थियों के लिए 14 जनवरी तक अवकाश घोषित किया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार द्वारा जारी यह आदेश राज्य बोर्ड, केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई), भारतीय स्कूल प्रमाणपत्र परीक्षा (आईसीएसई) और अन्य द्वारा मान्यता प्राप्त सभी स्कूलों पर लागू है।

आदेश के मुताबिक, ”घने कोहरे और अत्यधिक ठंड के मद्देनजर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा जारी किये गये निर्देशों के अनुपालन में गौतमबुद्ध नगर जिले में संचालित सभी बोर्ड (सीबीएसई/आईसीएसई आईबी, यूपी बोर्ड एवं अन्य) से संबंधित विद्यालयों (कक्षा नर्सरी से 8 तक) में 14 जनवरी तक अवकाश रहेगा।”

पंवार ने कहा, ”आदेश का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए।” इस बीच, जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) धर्मवीर सिंह ने बताया कि इस अवधि के दौरान नौवीं से 12 कक्षा का समय सुबह 10 बजे से अपराह्न तीन बजे तक रहेगा। 

 

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है। गौतम बौद्ध नगर में शनिवार को न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और अगले छह दिनों में इसके नौ से 13 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। (एजेंसी)