ED will interrogate Azam Khan, Mukhtar Ansari and Atiq Ahmed in money laundering case

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की जेल (Jail) में बंद सपा नेता आजम खान (Azam Khan), मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और अतीक अहमद (Atiq Ahmad) से अब ईडी (ED) पूछताछ करेगी। तीनों से एजेंसी मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के मामले में पूछताछ करेगी। ईडी को आजम खान, मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद से पूछताछ की इजाज़त मिल गई है। इस बाद तीनों ही नेताओं की मुश्किलें और भी बढ़ती नज़र आ रही हैं। 

    उल्लेखनीय है कि, जमीन हथियाने, अतिक्रमण और अन्य गंभीर आपराधिक मामलों में आजम खान फरवरी 2020 से ही जेल में बंद हैं। आज़म खान फिलहाल यूपी की सीतापुर जेल में बंद हैं।

    आजम खान, मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद से ईडी करेगी पूछताछ

     

    वहीं पंजाब के रूपनगर जिले की जेल में बंद गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को वापस यूपी लाया गया था। गैंगस्टर से नेता बने मुख़्तार अंसारी उत्तर प्रदेश में कई मामलों में वांछित बताए गए थे। रंगदारी के एक मामले में अंसारी जनवरी 2019 से पंजाब की जेल में बंद थे। इसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने अंसारी को हिरासत में लिया था तब से वह यूपी की बांदा जेल में बंद हैं। 

    इसके अलावा, गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद अतीक अहमद से भी ईडी पूछताछ करेगी। बताया जा रहा है कि, यूपी सरकार अतीक अहमद को भी गुजरात से यूपी लाने के प्रयास कर रही है। अतीक अहमद पर कई मामले दर्ज हैं। इनमें हत्या, एक्सटॉर्शन और ज़मीन हथियाने जैसे संगीन मामले शामिल हैं।