BJP leader Kirit Somaiya gave a complaint against Mumbai Police, said - if action is not taken, I will go to Human Rights Commission
File

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता किरीट सोमैया (Kriti Somaiya) को पुलिस (Police) ने हिरासत (Detained) में ले लिया है। किरीट सोमैया को महाराष्ट्र के सतारा जिले के कराड रेलवे स्टेशन पर पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि, किरीट सोमैया को मुंबई पुलिस कराड के सरकारी सर्किट हाउस ले गई है। दरअसल, किरीट सोमैया सोमवार को कोहलापुर जाने के लिए निकले थे। खबर है कि, कोल्हापुर जिला कलेक्टर ने उनके खिलाफ निषेधाज्ञा जारी की थी और 20 और 21 सितंबर को सभा पर रोक लगाते हुए जिले में धारा 144 लागू की थी।

    पश्चिमी महाराष्ट्र जिले के कागल से विधायक हसन मुश्रीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के अपने आरोपों को साबित करने के लिए सोमैया को कोल्हापुर जाना था। एक रिपोर्ट के अनुसार, कलेक्टर राहुल रेखावार ने कहा कि, सोमैया को उनके जीवन के लिए खतरा और उनकी यात्रा के कारण कानून-व्यवस्था बिगड़ने की संभावना को देखते हुए जिले में प्रवेश करने से रोक दिया गया है।

    इससे पहले रविवार को पूर्व सांसद किरीट सोमैय्या ने बड़ा आरोप लगते हुए कहा था कि, मुंबई में उनके आवास पर ही उन्हें हिरासत में ले लिया गया। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधते हुए, वह जानना चाहते थे कि मुंबई से बाहर उनके आंदोलन को प्रतिबंधित करने का आदेश किसने दिया था।

    उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा था कि, ठाकरे सरकार की ‘दादागिरी’ है। कोल्हापुर जिले में नो एंट्री का नोटिस, लेकिन मुझे अपने घर से बाहर जाने की इजाजत नहीं है। गणेश विसर्जन के लिए जाने की इजाजत नहीं है। मुलुंड पुलिस मुझे गिरफ्तार करना चाहती है, लेकिन कोई वारंट नहीं , नो आर्डर… यह पूरी तरह से अवैध है।’