पंजाब को आज मिलेगा पहला दलित सीएम, चरणजीत सिंह चन्नी सुबह 11 बजे लेंगे शपथ

    नई दिल्ली: कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद पंजाब का अगला सीएम चरणजीत सिंह चन्नी बनने जा रहे हैं। चन्नी आज सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कांग्रेस आलाकमान ने कैबिनेट मंत्री और तीन बार के विधायक चरणजीत सिंह चन्नी ( Charanjit Singh Channi) को पंजाब की कमान देने का फैसला लिया है।  अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) से पहले दलित सिख चेहरे को कमान देकर कांग्रेस एक अलग मैसेज देने जा रही है।  

    ज्ञात हो कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों से किए गए वादों को पूरा करना जारी रखना है। साथ ही उनका विश्वास सर्वोपरि है। इससे पहले अपने नाम का ऐलान होते ही चन्नी ने चंडीगढ़ में राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात की थी। इस दौरान पंजाब कांग्रेस के चीफ नवजोत सिंह सिद्धू और राज्य के प्रभारी हरीश रावत भी मौजदू रहे। 

    वहीं राज्यपाल से मुलाकात के बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने मीडिया से बातचीत में बताया था कि वह सोमवार को 11 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे। दरअसल शनिवार को अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद नए सीएम को लेकर कई कयास लग रहे थे। लेकिन बाद में आलाकमान ने कई नामों पर मंथन करने के बाद चन्नी के नाम पर मुहर लगा दी।