निर्वाध विद्युत आपूर्ति के लिए प्रतिबद्धता के साथ सरकार कर रही हर संभव प्रयास: ए. के. शर्मा

    Loading

    लखनऊ : प्रदेश के नगर विकास और ऊर्जा मंत्री ए. के. शर्मा (Minister A. K. Sharma) ने ग्रामीण क्षेत्रों (Rural Areas) में गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति (Electricity Supply) सुनिश्चित करने के लिए सभी डिस्काम (Discom) के अंतर्गत 500 से अधिक जनसंख्या वाले मजरों में नंगी एलटी लाइनों को एबी केबिल से बदलने के लिए निर्देशित किया है। साथ ही उन्होंने इसके लिए 121.4 मिलियन डॉलर धनराशि की स्वीकृति भी आज प्रदान कर दी है।

    ऊर्जा मंत्री ए. के. शर्मा ने पूर्वांचल, मध्यांचल, दक्षिणांचल और पश्चिमांचल प्रबंध निदेशकों को सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि इस धनराशि का उपयोग सुनिश्चित किये गये कार्यों में ही किया जायेगा। उन्होंने कहा कि 18 महीने के भीतर इस धनराशि से 500 से अधिक आबादी वाले 15,327 मजरों में कार्य पूर्ण कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि एबी केबलिंग का यह कार्य एशियन विकास बैंक के सहयोग से कराया जा रहा है।

    ए. के. शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में और मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में प्रदेशवासियों को निर्वाध और गुणवत्तापूर्ण बिजली मिले, इसके लिए प्रदेश सरकार गंभीरता और प्रतिबद्धता के साथ हर संभव प्रयास कर रही है।