PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में 150 साल पुराने हनुमान मंदिर (Hanuman temple) को जैक के सहारे नेशनल हाईवे (National Highway) से शिफ्ट किया जा रहा है। तीन माह से मंदिर को शिफ्ट करने का काम चल रहा है। अब तक 16 फीट ऊंचे हनुमान मंदिर को सफलतापूर्वक पीछे कर दिया गया है। इस बात की जानकारी तिलहर एसडीएम राशि कृष्णा ने दी है। 

    बता दें कि उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के नेशनल हाईवे पर 150 साल पुराने हनुमान मंदिर हटाने को लेकर शुरू में विवाद हुआ था। शाहजहांपुर में नेशनल हाईवे 24 पर बीच रास्ते में बना प्रसिद्ध डेढ़ सौ साल पुराने हनुमान मंदिर को हटाने की कवायद लगभग तीन माह पहले शुरू हुई थी। जिसका स्थानीय लोगों ने काफी विरोध किया था।

    फ़िलहाल जिला प्रशासन मशीनों के जरिये मंदिर को दूसरी जगह शिफ्ट करने का काम कर रहा है। फिलहाल मंदिर को शिफ्ट करने की कार्रवाई लगातार जारी है। काफी विरोध के बाद आखिरकार यह काम लगातार चल रहा है। 

    बता दें कि थाना तिलहर क्षेत्र के नेशनल हाईवे 24 पर कछियाना खेड़ा में प्रसिद्ध हनुमान मंदिर है जो कि करीब 150 साल पुराना मंदिर है। नेशनल हाइवे को फोरलेन करने के बाद यह मंदिर बीच रास्ते में आ गया। पांच साल पहले जब इस मंदिर को हटाने की कार्रवाई शुरू की गई तो हिंदू संगठनों के विरोध के बाद मंदिर हटाने का काम रोक दिया गया था। लेकिन अब जिला प्रशासन और NHAI अधिकारियों ने नेशनल हाईवे से मंदिर हटाने का फैसला कर लिया।