Keshav Prasad Maurya

Loading

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण के अधिकारियों को यह निर्देश दिये हैं कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के चरणबद्ध एवं समयबद्ध लक्ष्य की प्राप्ति एवं उच्च गुणवत्ता की ग्रामीण सड़कों को बनाये जाने पर विशेष ध्यान दिया जाए । इस हेतु  कांट्रेक्टर के साथ मीटिंग करते हुए अच्छा संवाद बनाए रखा जाए तथा निर्माण कार्य में गुणवत्ता व मानकों का विशेष रूप से ध्यान रखा जाए।

उप मुख्यमंत्री द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में उप्र ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण द्वारा सड़क निर्माण की गति बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं। नवागत मुख्य कार्यपालक अधिकारी, ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण, दिव्या मित्तल द्वारा मंगलवार को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (तृतीय ) के अन्तर्गत निर्माणाधीन ग्रामीण मार्गों की समीक्षा बैठक की गयी तथा यूपीआरआरडीए में पदस्थ समस्त अधिकारियों, अभियंता, कन्सल्टेंट्स एवं समस्त कर्मचारियों इत्यादि के कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त की गयी। 

 
उनके द्वारा निर्देश दिये गये कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (तृतीय )के अंतर्गत निर्माणाधीन  मार्गों को गुणवत्तापूर्वक, समयबद्ध एवं पारदर्शी तरीके से पूर्ण कराया जाय तथा कोई भी सूचना छिपाई न जाए। जनहित के कार्यों को सर्वोपरि रखा जाए। इसी के साथ मुख्य कार्यपालक अधिकारी की अध्यक्षता में वामपंथी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों की परियोजना (RCPLWEA) के प्रगतिशील कार्यों की समीक्षा बैठक जनपद सोनभद्र के अधिशासी अभियंता एवं कान्ट्रैक्टर के साथ की गयी। बैठक का मुख्य उद्देश्य वन विभाग के द्वारा आ रही बाधाओं के निस्तारण एवं कार्यों की प्रगति की समीक्षा करना था। मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने 02 बाधित कार्यों पर वन विभाग से अनापत्ति प्रमाण-पत्र प्राप्त करने हेतु व्यक्तिगत रूप से प्रयास करने हेतु निर्देशित किया एवं अधिशासी अभियन्ता, पीआईयू, सोनभद्र को प्रगतिशील कार्यों को मार्च-2024 तक पूर्ण कराने के निर्देश दिये गये।

 ज्ञातव्य है कि दिव्या मित्तल, आईएएस द्वारा दिनांक 05 फरवरी 2024 को मुख्य कार्यपालक अधिकारी, ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण, लखनऊ का कार्यभार ग्रहण किया गया। दिव्या मित्तल, 2013 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी हैं तथा पूर्व में जिलाधिकारी के पद पर जनपद मिर्जापुर, संत कबीर नगर, मुख्य विकास अधिकारी, गोण्डा, ज्वाइंट एमडी, यूपी स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी, कानपुर एवं उपाध्यक्ष, बरेली विकास प्राधिकरण, के पद पर  कार्य कर चुकी हैं।