MBBS student murdered in hostel in Kanpur, Kanpur News
मेडिकल स्टूडेंट का शव

Loading

कानपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) स्थित रामा मेडिकल कॉलेज (Rama Medical College) में रविवार को MBBS  सेकेंड ईयर के एक छात्र का शव हॉस्टल में मिला। छात्र का नाम साहिल सारस्वत उम्र 24 साल थी। साहिल का शव खून से लथपथ था। हॉस्टल वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साहिल की हत्या की गई है।

साहिल की हत्या की गई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिठूर थाना क्षेत्र के मंधना चौकी के अंतर्गत रामा यूनिवर्सिटी के मेडिकल कालेज में  MBBS  सेकेंड ईयर के छात्र साहिल सारस्वत की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। सुबह करीब साढ़े छह बजे गार्ड जय सिंह ने खून से लथपथ साहिल का शव कॉलेज के बेसमेंट में देखा। साथी छात्र की खून से सनी लाश देख कर हॉस्टल में सन्नाटा पसर गया। कॉलेज प्रशासन को घटना की सूचना दी गई। मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए। 

 फॉरेंसिक टीम ने हत्या की पुष्टि की

फॉरेंसिक टीम के मुताबिक, किसी धारदार हथियार से स्टूडेंट की हत्या की गई है। साहिल के कपड़े रक्त से सने हुए थे। पुलिस कमिश्नर आर के स्वर्णकार, संयुक्त पुलिस उपायुक्त आंनद प्रकाश तिवारी, डीसीपी वेस्ट विजय ढुल और एसीपी कल्याणपुर विकास कुमार पांडेय के साथ चौबेपुर और बिठूर पुलिस घटना स्‍थल पर मौजूद है।

बिहार का था छात्र

साहिल एमबीबीएस ओल्ड ब्वॉयज हॉस्टल के रूम नबंर 127 में बिहार का रहने वाला था। वह अपने रूम पॉर्टनर अमित गौतम के साथ रहता था। पुलिस अधिकारी अमित से पूछताछ कर रहे हैं। नीचे बेसमेंट में शराब की टूटी बोतल और सिगरेट की डिब्बी भी मिली है। 24 को साहिल का जन्म दिन था जिसकी पार्टी शनिवार को थी जिसमे मीट और शराब के साथ जमकर पार्टी हुई थी।

सिर पर चोट के निशान

होस्टल में शव मिलने की घटना पर संयुक्त पुलिस आयुक्त (Law and Order) आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि एक छात्र की होस्टल में मृत्यु हुई है। छात्रों से बात की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज देखा गया है, बाहर से कोई नहीं आया है। रात 1:45 तक छात्र सक्रिय था। शव सीढ़ियों के नीचे मिला है। सिर पर चोट के निशान भी पाए गए हैं। जांच जारी है।