Friends beat student to death
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

मेरठ: मेरठ (Meerut) जिला मुख्यालय के शहर कोतवाली क्षेत्र की सोहराब गेट (Sohrab Gate) पुलिस चौकी परिसर में दो पक्षों के बीच मारपीट के दौरान बीच-बचाव कराने आए एक अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गयी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को सुबह यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार, शुक्रवार रात को हुई इस घटना के बाद लोगों की भीड़ जमा हो गयी और उसने हंगामा कर दिया। कई घंटे तक चौकी में शव रखकर लोग कार्रवाई की मांग करते रहे। देर रात आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किये जाने पर मामला शांत हुआ और पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रोहित सिंह सजवाण ने आज सुबह घटना के बारे में बताया कि थाना कोतवाली के तहत आने वाले एक क्षेत्र में साकिब और उसके परिजन तथा मुस्तफा, मुस्तकीम, अशरफ के बीच 26 दिसंबर को मारपीट हुई जिसका मामला दर्ज किया गया। सजवाण ने बताया कि शुक्रवार रात वादी पक्ष अपना बयान दर्ज कराने चौकी प्रभारी के पास आया था जहां दोनों पक्षों के बीच फिर से झगड़ा हो गया। आबिद (50) दोनों पक्षों में बीच-बचाव की कोशिश कर रहा था, इसी बीच वह बेहोश होकर गिर गया। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गयी। 

एसएसपी ने बताया कि यह भी पता चला है कि आबिद की कुछ समय पहले बाईपास सर्जरी हुई थी और उसे पहले भी दो बार दिल का दौरा पड़ चुका है। मृतक के शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं हैं और पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मृतक के बेटे साकिब ने मुस्तफा, मुस्तकीम, अशरफ और आदिल पर हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज करया है। एसएसपी ने कहा कि मौत का कारण पता चलने और अन्य साक्ष्य एकत्र करने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

(एजेंसी)