Dalit teenager raped in Uttar Pradesh's Fatehpur district, police registered a case
File Photo

    फिरोजाबाद (उत्तर प्रदेश): दिल्‍ली (Delhi) से औरैया (Auraiya) जा रही एक स्‍लीपर कोच बस (Bus) में नाबालिग बच्ची (Girl) के साथ कथित बलात्कार (Rape) के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है। फिरोजाबाद (Firozabad) के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला ने मंगलवार को बताया कि, शिकोहाबाद कोतवाली क्षेत्र निवासी एक महिला ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि वह अपनी 15 वर्षीया बेटी और भांजी के साथ सोमवार की रात एक स्लीपर कोच बस से दिल्ली, बदरपुर बॉर्डर से शिकोहाबाद के लिए रवाना हुई थी।

    तहरीर के अनुसार, रास्ते में नोएडा-आगरा के बीच बस रूकने पर सभी लोग शौच आदि के उतरे तो वह भी नीचे उतर गयी। इसी बीच बस के परिचालक बबलू के साथी आशु ने बस में ऊपर की सीट पर ले जाकर उसकी बेटी के साथ बलात्कार किया। महिला ने आरोप लगाया है कि शौच करके लौटने पर उसने अपनी बेटी को ऊपर के स्लीपर कोच से उतरने देखा और पूछने पर उसने अपने साथ बलात्कार की बात कही।

    तहरीर के अनुसार, महिला ने घटना से नाराज होकर बस रोकने का प्रयास किया लेकिन चालक ने बस नहीं रोकी और ‘‘परिचालक बबलू ने मेरा हाथ पकड़कर अपनी ओर खींचने का प्रयास किया।” तहरीर के अनुसार, ‘‘एक आरोपी आशु अलीगढ़ के टप्पल के पास उतर गया और कुछ देर बाद मथुरा के नौझील में दूसरा आरोपी बबलू भी उतर गया। मैंने अपने बेटे को फोन पर सारी बात बतायी। आज मंगलवार सुबह सात बजे शिकोहाबाद पहुंचकर प्रतापपुर चौराहे पर बस रोककर पुलिस को घटना की सूचना दी।” पुलिस ने बताया कि सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस टीम बस को थाने ले आई जहां फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड ने बारीकी से बस की जांच की।

    एसएसपी ने बताया कि महिला की तहरीर के आधार पर आरोपी आशु के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (दुष्कर्म) और बबलू के खिलाफ धारा 354 (छेड़खानी) में मामला दर्ज किया गया है। कुमार ने बताया कि बलात्कार के आरोपी आशु को गिरफ्तार कर लिया गया है और दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बस चालक से भी पूछताछ की जा रही है।