PM Narendra Modi will come to Ayodhya on December 30, Uttar Pradesh,
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Loading

नई दिल्ली/अयोध्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 30 दिसंबर को उत्तर प्रदेश के आयोध्या आ रहे हैं। पीएम मोदी श्रीराम एयरपोर्ट (Shriram Airport) से अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन (Ayodhya Dham Railway Station) तक रोड शो भी करेंगे। इसके अलावा एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। शनिवार यानी आज प्रशासन, जनप्रतिनिधियों और बीजेपी संगठन की होने वाली बैठक में इसकी तैयारियों की रूपरेखा तय की जाएगी।

 रैली में एक लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद

प्रधानमंत्री मोदी के आयोध्या आगमन को लेकर शुक्रवार की देर शाम बीजेपी कार्यालय पर जिला संगठन की बैठक हुई। इसमें प्रधानमंत्री मोदी की एयरपोर्ट के पास मैदान में होने वाली रैली की तैयारी का खाका खींचा गया। जिलाध्यक्ष संजीव सिंह ने बताया कि 256 शक्ति केंद्र से एक-एक बस में सवार होकर कार्यकर्ता और समर्थकों को लाने की जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। इसी तरह महानगर के 60 केंद्रों से छोटे चार पहिया वाहनों से लोग पहुंचेंगे। जिले से करीब एक लाख लोगों को रैली में लाने का लक्ष्य तय किया गया है। 

 पार्किंग इंतजाम को परखा

कमिश्नर गौरव दयाल ने आईजी प्रवीण कुमार और एसएसपी राजकरन नैय्यर के साथ एयरपोर्ट और प्रधानमंत्री के प्रस्तावित रैली स्थल का निरीक्षण किया। रैली में आने वाले लोगों के लिए वाहनों के पार्किंग स्थलों का जायजा लिया। संबधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा- निर्देश भी दिए।

IMA के 165 डॉक्टर रहेंगे मौजूद

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक आयोजन के दौरान इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के 165 डॉक्टर रामभक्तों की सेवा करेंगे। श्रीराम मंदिर ट्रस्ट की अपील पर आईएमए के डॉक्टरों ने सेवा करने की सहमति दी है। 15 से 30 जनवरी तक रोज चार-चार डॉक्टरों को ड्यूटी लगाई जा रही है। इस बड़े व भव्य आयोजन में देश-दुनिया के श्रद्धालुओं का जमावड़ा होगा। 

इस दौरान स्वास्थ्य सेवाओं की मजबूती के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट लगातार प्रयास कर रहा है। इसी उद्देश्य से ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बीते दिनों IMA अध्यक्ष और वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. मंजूषा पांडेय को पत्र लिखकर सहयोग की अपील की थी।

 चार-चार डॉक्टरों की ट्रस्ट के शिविरों में ड्यूटी 

IMA की बैठक में ट्रस्ट के प्रस्ताव पर चर्चा हुई। बैठक में सभी चिकित्सकों ने रामभक्तों की सेवा करने पर सहमति जताई है। इसके बाद डॉक्टरों को सूचीबद्ध करके 15 दिन तक ट्रस्ट के शिविरों में जाकर इलाज करने के लिए रोस्टर तैयार किया जा रहा है। IMA अध्यक्ष डॉ. मंजूषा पांडेय ने बताया कि संगठन से 184 डॉक्टर जुड़े हैं। 165 डॉक्टरों की सूची बना ली गई है। चार-चार डॉक्टरों की ट्रस्ट के शिविरों में ड्यूटी लगाई जा रही है।