rape case
Representative Photo

    उत्तर प्रदेश/राजस्थान: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जौनपुर जिले (​​Jaunpur district) के मुंगराबाद शाहपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में बारात देखने गई आठ साल की एक बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। वहीं राजस्थान के हनुमानगढ़ (Hanumangarh) में भी एक 10 साल की बच्ची के साथ भी दुष्कर्म का मामला सामने आया है। यूपी वाले मामले में एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। मछलीशहर के क्षेत्राधिकारी (सीओ) अतर सिंह (Atar Singh) ने बताया कि मुंगराबाद शाहपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार रात बारात आई थी, जिसे देखने गांव की ही आठ साल की एक बच्ची भी गई थी।   

    उन्होंने बताया कि बच्ची जब देर रात तक अपने घर नहीं पहुंची तो घरवालों ने उसकी खोजबीन शुरू कर दी। सिंह के मुताबिक, शनिवार की भोर में बच्ची पास के एक खेत में बेहोशी की हालत में मिली तो परिजनों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। उन्‍होंने बताया कि बच्ची खून से लथपथ थी और उसके साथ दुष्कर्म होने की आशंका है।  

    सिंह के अनुसार, पुलिस मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए जौनपुर भेज दिया है। उन्‍होंने बताया कि परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। 

    राजस्थान, हनुमानगढ़, महिला थाना प्रभारी, मोनिका विश्नोई ने बताया कि बाल कल्याण समिति(CWC) ने हमें एक पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने बताया कि एक 10 साल बच्ची उन्हें मिली है। पूछताछ में बच्ची ने बताया कि उसके साथ कुछ गलत हुआ है। CWC द्वारा बच्ची को सखी सेंटर में दाखिल कराया गया था। 

    उन्होंने बताया कि पुलिस की ओर से एक सपोर्ट पर्सन की नियुक्ति करवाई गई जिसने बच्ची को अपने संरक्षण में लिया। सपोर्ट पर्सन ने रिपोर्ट में बताया कि बच्ची के साथ हनुमानगढ़ के ही एक व्यक्ति लखन और उसके 2 भाइयों ने कुछ गलत किया है। PC और पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज़ किया गया है। मामले में जांच जारी है।