PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    मथुरा: पुष्पा फिल्म (film Pushpa) में भले ही पुष्पा ने लाल चंदन (red sandalwood) की तस्करी की हो लेकिन असल जिंदगी में यह अपराध करना काफी मुश्किल है। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)  में पुष्पा फिल्म की तर्ज पर लाल चंदन की तस्करी करने वाली एक गिरोह का पर्दाफाश हुआ है।  पुलिस ने इस मामले में 7 लोगों को पकड़ा है इसके पास से करीब एक करोड़ रूपये की कीमत का लाल चंदन मिला है। फिलहाल पुलिस ने पूछताछ कर रही है और मामले की जांच शुरू कर दी है। 

    लाल चंदन की लकड़ी आंध्र प्रदेश से तस्करी कर लाई गई थी। मथुरा-वृंदावन व अन्य शहरों में सप्लाई करना था। एसटीएफ, वन विभाग और थाना हाईवे पुलिस की टीम ने सोमवार रात को चेकिंग के दौरान सात आरोपियों को पकड़ लिया। जबकि चार आरोपी फरार हो गए। सभी आरोपी दो कारों में सवार थे।

    मथुरा, SSP, शैलेश कुमार पांडे ने बताया कि लाल चंदन की तस्करी करने वाले एक गिरोह के 7 सदस्यों को पकड़ा गया है। ये एक अंतरराज्यीय गिरोह है। इनके पास से 563 किलोग्राम लाल चंदन बरामद हुई है। इसकी अनुमानित कीमत 1 करोड़ बताई जा रही है। विधिक कार्रवाई करते हुए इन्हें जेल भेजा जा रहा है। 

    पुलिस ने बताया कि आंध्र प्रदेश से तस्करी करके इनोवा और होंडा सिटी कार में लाई जा रही लाल चंदन की लकड़ी राधा गुलमोहर सिटी के पास से पकड़ी गई है। बरामद 563 किग्रा लकड़ी के साथ तस्कर भी दबोचे गए हैं। तस्कर इसे वृंदावन और मथुरा समेत धार्मिक स्थलों पर सप्लाई करने वाले थे।