Arrested
File Photo

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) (Task Force) ने सोमवार को मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लगभग डेढ़ करोड़ रुपए मूल्य की चरस (Hashish) बरामद की। एसटीएफ के सूत्रों ने यहां बताया कि सूचना मिलने पर कानपुर देहात इलाके में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लगभग डेढ़ करोड़ रुपए मूल्य की 30 किलोग्राम चरस बरामद की गई है।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए लोगों की पहचान खुर्शीद सिद्दीकी, सलीम अंसारी, सुरेश चंद्र, जितेंद्र सिंह, गुड़िया खातून, सोनी खातून और सुशीला के रूप में हुई है। एसटीएफ को सूचना मिली थी कि मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के कुछ सदस्य चरस की खेप लेकर बस के जरिए नेपाल से लखनऊ, उन्नाव होते हुए कानपुर देहात जायेंगे, जहां से इसकी आपूर्ति कानपुर नगर तथा कानपुर देहात के बाहरी और देहात क्षेत्र के साथ ही राजस्थान एवं मुम्बई में की जायेगी।

सूत्रों ने बताया कि सूचना के आधार पर एसटीएफ टीम ने थाना क्षेत्र सिकन्दरा के हाइवे पर एक ढ़ाबे के पास घेराबन्दी कर तीन महिलाओं सहित सात तस्करों को गिरफ्तार किया।

आरोपियों से पूछताछ पर ज्ञात हुआ कि नेपाल के चरस तस्कर, नेपाल से चरस लाकर भारत-नेपाल सीमा पर कहीं छिपाकर रख देते हैं तथा मौके के अनुसार भारत में चरस अपने साथियों की मदद से भेज देते हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों के विरूद्ध अग्रिम विधिक कार्यवाही थाना सिकन्दरा में की जा रही है। (एजेंसी)