Monkey Attack
फाइल फोटो

    Loading

    बरेली : उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बंदरों (monkeys) का आतंक इस कदर बढ़ गया है कि लोग घरों में रहने को मजबूर हो गए हैं। बच्चे (Children) घर से बाहर निकलने में डरते हैं। यहां बंदरों के हलने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। प्रदेश के कानपुर, बरेली, उन्नाव, फतेहपुर जैसी जिलों में इनका आतंक सबसे ज्यादा है। बरेली (Bareilly) में बंदरों का आतंक इस कदर बढ़ गया है कि अब लोग घरों में ही रह रहे हैं। इसको लेकर यहां के महापौर ने 10 हजार बंदरों को पकड़ने की अनुमति मांगी है। 

    बरेली महापौर उमेश गौतम (Umesh Gautam) ने कहा कि बंदरों के आतंक से लोग परेशान हैं। हमने 10 हज़ार बंदरों को पकड़ने की अनुमति मांगी है। उम्मीद है कि अनुमति इसी महीने मिल जाएगी, फिर खतरनाक बंदरों को जंगल में छोड़ा जाएगा। 

    बता दें कि कुछ माह पहले ही बरेली के नकटिया नदी किनारे खेल रही पांच वर्षीय बच्ची पर हमला करके बंदरों ने उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया था। साथ खेल रहे बच्चों ने भागकर गांव में सूचना दी तो लोग दौड़े, लहूलुहान बच्ची को छुड़ाकर अस्पताल लेकर भागे मगर भर्ती कराने के कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई। इकलौती बेटी की मौत से इलाके में डर का माहौल पैदा हो गया था। इन दिनों फिर से बंदरों का आतंक बड़ा है।