PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी में असद-गुलाम एनकाउंटर (Asad-Ghulam encounter) की जांच जारी है। यूपी पुलिस ने गैंगस्टर अतीक अहमद (gangster Atiq Ahmed) के बेटे असद और उसके सहयोगी गुलाम का एनकाउंटर सीन रीक्रिएट किया। घटना के 12 दिन बाद मंगलवार को एनकाउंटर करने वाली यूपी एसटीएफ (UP STF) की टीम झांसी फोरेंसिक टीम के साथ बड़ागांव थाना क्षेत्र के पारीछा डैम पर घटनास्थल पर पहुंची। और घटना का क्राइम सीन (crime scene) दुहराया।  

असद-गुलाम एनकाउंटर के इस क्राइम सीन में देखा जा सकता है कि दो पुलिस जवान असद और गुलाम बनकर बाइक लेकर आए। लेकिन पुलिस और एसटीएफ की टीम को देखकर वे कानपुर हाइवे से डैम की ओर जाने वाले कच्चे रास्ते पर मुड़ गए। एसटीएफ टीम ने दोनों का पीछा किया और डैम के पास घेर लिया। खराब और कच्चा रास्ता होने के कारण दोनों बाइक से नीचे गिर गए और  विदेशी हथियारों से फायरिंग करने लगे। एसटीएफ के जवानों ने अपनी पॉजिशन ली और जबाबी फायरिंग में दोनों को मार गिराया। 

जानकारी के अनुसार करीब एक घंटे तक यह  क्राइम सीन दोहराया गया। 24 फरवरी को उमेश पाल के मर्डर के बाद से ही असद और गुलाम मोहम्मद फरार थे। यूपी पुलिस और STF इनकी तलाश में थी। 48 दिन से लगातार इन्हें ट्रेस कर रही थी। आखिरकार मोबाइल लोकेशन के आधार पर ये झांसी में मिले। जहां 12 दिन बाद दोनों का एनकाउंटर कर दिया गया। इस चर्चित एनकाउंटर को यूपी पुलिस के डिप्टी एसपी नवेंदु और डिप्टी एसपी विमल ने लीड किया था।