मायावती (Photo Credits-ANI Twitter)
मायावती (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के मद्देनजर बीजेपी (BJP), समाजवादी पार्टी (SP), बीएसपी (BSP), कांग्रेस (Congress) सहित तमाम दलों ने अपनी ताकत लगा दी है। वैसे इस चुनाव में प्रमुख मुकाबला बीजेपी बनाम समाजवादी पार्टी ही नजर आ रहा है। भाजपा के नेता लगातार 300 से अधिक सीटें जीतने का दावा कर रहे हैं। बीजेपी के इस दावे पर बसपा प्रमुख मायावती (BSP Chief Mayawati) ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के इस दावे में दम नहीं है।  

    ज्ञात हो कि यूपी की पूर्व सीएम और बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने कहा कि BJP का ये कहना कि इस बार चुनाव में BJP 300 से ज़्यादा सीटें जीतने वाली है, इसमें हमें कोई ज़्यादा दम नज़र नहीं आता है। वरना ये पार्टी चुनाव होने से कुछ समय पहले ताबड़तोड़ असंख्य घोषणाएं, शिलान्यास, अधकच्चे कार्यों का उद्घाटन व लोकार्पण नहीं करती। 

    वहीं चुनाव कानून (संशोधन) विधेयक पर मायावती ने कहा कि इस पर हमारी पार्टी का मत है कि ये बहुत महत्वपूर्ण मामला है और इसको जल्दबाजी में संसद से पास कराना ठीक नहीं है। केंद्र सरकार की जिम्मेदारी बनती थी कि संसद में पास कराने से पहले लोकसभा और राज्यसभा में इस पर खुली बहस होनी चाहिए थी।