Minorities, upper castes disappointed with BJP says Mayawati
File photo

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के मद्देनजर बीएसपी (BSP) ने एक और नई लिस्ट जारी की है। पार्टी चीफ मायावती (Mayawati)  ने खुद इस लिस्ट को जारी किया है। जिसमें 54 उम्मीदवारों के नाम का समावेश है। बीएसपी ने सीएम आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के खिलाफ ख्वाजा शमसुद्दीन को मैदान में उतारा है। 

    ज्ञात हो कि यूपी के गोरखपुर शहर सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव लड़ रहे हैं वहां से ख्वाजा शमसुद्दीन बतौर बीएसपी उम्मीदवार उन्हें टक्कर देंगे। बहुजन समाज पार्टी ने गोरखपुर सहित कुशीनगर, देवरिया, बलिया, अंबेडकरनगर, बलरामपुर और बस्ती जिले की विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। 

    BSP ने किया 54 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान, देखें लिस्ट-

    गौर हो कि बीएसपी ने बस्ती के हरैया से राज किशोर सिंह, कप्तानगंज से जहीर अहमद, रुधौली से अशोक मिश्रा, बस्ती सदर से डॉ. आलोक रंजन वर्मा, महदेवा (SC) से लक्ष्मीचंद्र खरवार को टिकट दिया है। जबकि गोरखपुर की कैम्पियरगंज सीट से चंद्रप्रकाश निषाद, गोरखपुर ग्रामीण सीट से दारा सिंह निषाद, पिपराइच से दीपक अग्रवाल को टिकट दिया है।

    वहीं बलिया की रसड़ा विधानसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी ने दो बार के विधायक उमाशंकर सिंह को फिर टिकट दिया। फेफना विधानसभा सीट से बसपा के कमलदेव सिंह यादव चुनाव लड़ेंगे।