Petrol-Diesel Prices : Amit Shah said on excise duty cut on petrol, diesel- said- decision sensitive, common man will get relief
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के मद्देनजर सियासी पारा गरमाया है। बीजेपी (BJP), समाजवादी पार्टी (SP), बीएसपी (BSP), कांग्रेस (Congress) सहित तमाम दलों ने अपनी पूरी ताकत चुनाव में लगा दी है। पीएम मोदी के बाद अब अमित शाह (Amit Shah) की भी एंट्री हो गई है। बताया जा रहा है कि लखनऊ (Lucknow) में शाह सहयोगी संजय निषाद की पार्टी की रैली में शामिल होंगे। दूसरी तरफ अखिलेश भी लखनऊ से सटे रायबरेली में अपनी विजय यात्रा निकालेंगे। 

    ज्ञात हो कि अमित शाह आज रैली में मछुवा आरक्षण पर बयान दे सकते हैं। दरअसल चुनाव से पहले ही निषाद आरक्षण की मांग तेज हो गई है। शाह एक चुनावी और दो सरकार कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। शाह के हाथों में पश्चिमी यूपी की कमान है। इससे पहले वह साल 2014 में उत्तर प्रदेश चुनाव के प्रभारी रह चुके हैं। दरअसल किसान आंदोलन के कारण बीजेपी को इस बार यहां सीट खिसकने का डर है। पश्चिमी यूपी में विधानसभा की 150 से अधिक सीटें हैं। 

    गौर हो कि यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव रायबरेली में रहकर मौहाल समझेंगे। अखिलेश की विजय यात्रा लगभग 1 बजे निकलेगी। जबकि अमित शाह दो बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। शाह की जनसभा रमाबाई मैदान में होगी। जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ बीजेपी के सहयोगी संजय निषाद भी शामिल रहेंगे।