khatu-shyam

Loading

नई दिल्ली/हापुड़. उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, हाथरस के खाटू श्याम और मां वैष्णो देवी मंदिर में भी अब ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है। जी हां, इन दोनों मंदिरों में अब बाकायदा पोस्टर लगाकर साफ कह दिया गया है कि मंदिर परिसर में  हाफ पेंट, बरमुडा, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट, कटी-फटी जींस पहनकर न आएं।

मिली जानकारी के अनुसार, हाथरस जनपद के प्रसिद्ध खाटू श्याम मंदिर व मां वैष्णो देवी मंदिर सहित अन्य मंदिरों में मंदिर कमेटी ने श्रद्धालुओं के लिए ड्रेस कोड जारी किया है। यहां अब श्रद्धालु मंदिरों ने अमर्यादित कपडे़ पहनकर प्रवेश नहीं कर सकेंगे। मंदिर में भक्तों को शालीन व मर्यादित कपडे़ पहनकर आने पर ही प्रवेश मिल सकेगा। इसे लेकर बैनर व पोस्टर मंदिर परिसर में लगा दिए गए हैं।  

पता हो कि, इसके पहले आगरा-मथुरा के मंदिरों के बाद पिछले दिनों गाजियाबाद के हनुमान मंदिर में भी आने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक ड्रेस कोड निर्धारित किया गया था। जिसके बाद अब हापुड़ में भी श्री खाटू श्याम जी के मंदिर में भी ऐसा ही बड़ा फैसला हुआ है।

मामले पर मंदिर कमेटी का कहना है कि, अक्सर ये देखा जाता है कि कई लोग कटे-फटे, छोटे कपड़े पहनकर मंदिर में भगवान के दर्शनार्थ आ जाते हैं। लेकिन मंदिर में इस तरह के कपड़े पहन कर आना उचित नहीं है। इससे पूजा के लिए आने वाले दूसरे भक्तों पर भी असर पड़ता है। मंदिर में आने के लिए एक नियम निर्धारित होता हैं, भक्तों को उसका जरुर से पालन करना चाहिए।

वहीं मंदिर परिसर में ऐसे पोस्टर के लगने के साथ ही लोगों में अब यह चर्चाएं व्याप्त हैं कि, छोटे कपड़े, कटी-फटी जींस, हाफ पैंट आदि कपड़ों को पहनकर आने वालों को मंदिर में पूजा-अर्चना करने से अब रोक दिया जाएगा।