SITAPUR
Pic : Tweeter

    Loading

    नई दिल्ली/सीतापुर. एक बड़ी खबर के अनुसार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीतापुर में महंत द्वारा दी गई एक सनसनीखेज हेट स्पीच (Sitapur Hate Speech) का वीडियो अब खूब वायरल हो रहा है। वहीं देखने वाले लोग भी इस वीडियो पर अपना गुस्सा प्रकट कर रहे हैं। इधर लोगों में बढ़ते आक्रोश को देखते हुए अब पुलिस ने भी आगे जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है। 

    गौरतलब है कि वायरल वीडियो में सीतापुर जिले में एक मस्जिद के बाहर एक सभा को संबोधित करते हुए एक हिंदू महंत कथित तौर पर मुस्लिम महिलाओं के अपहरण और बलात्कार की धमकी देते हुए दिख रहे हैं। इसके साथ ही वो यह कहते हुए भी सुनाई दे रहे हैं कि, अगर कोई मुस्लिम इलाके में किसी लड़की को परेशान करता है। तो वह खुद मुस्लिम महिलाओं का अपहरण कर लेगा और सार्वजनिक रूप से उनका बलात्कार भी करेगा। 

    इसके साथ ही वहीं भीड़ ‘जय श्री राम’ के नारे लगाकर उसका जय-जयकार कर रही है। साथ ही हेट स्पीच वाली इस वीडियो में एक पुलिसकर्मी बैकग्राउंड में भी देख रहा है। दरअसल इस वीडियो को मोहम्मद जुबैर द्वारा ट्वीट किया गया था।

    गौरतलब है कि नफरती भाषण वाला यह दो मिनट का वीडियो दो अप्रैल को रिकॉर्ड किया गया था, जब खैराबाद कस्बे के महर्षि श्री लक्ष्मण दास उदासीन आश्रम के महंत बजरंग मुनि दास के तौर पर पहचाने गए व्यक्ति ने नवरात्रि और हिंदू नववर्ष के अवसर पर एक जुलूस निकाला था। उक्त वीडियो में उक्त महंत यह कहते सुना गया, “मैं आपको पूरे प्यार से यह कह रहा हूं कि अगर खैराबाद में एक भी हिंदू लड़की को आपके द्वारा छेड़ा गया, तो मैं आपकी बेटी और बहू को आपके घर से बाहर लाऊंगा और फिर उसके साथ बलात्कार करूंगा।”

    इधर सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आने के बाद सीतापुर पुलिस ने एक जांच भी शुरू कर दी है। वहीं पुलिस ने यह भी कहा है कि जांच में सामने आए तथ्यों और सबूतों के आधार पर ही नियमानुसार जरुरी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।