uttar pradesh deoria-samajwadi-party-sp-leader-threat-insurance-claim-audio-akhilesh-yadav-ki-sarkar-nahi-to-kya-hua

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सियासी हलचल देखने को मिल रही है। सोमवार को विधानसभा के मानसून सत्र से पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने विरोध प्रदर्शन किया। वहीं, अब यूपी के देवरिया (Deoria) जिले से समाजवादी पार्टी के नेता शैलेंद्र कुमार ऊर्फ संगम यादव की एक ऑडियो क्लिप वायरल हुई है। इसमें वह इंश्योरेंस क्लेम में पूरी गाड़ी ठीक कराने के लिए वर्कशॉप कर्मचारी को धमका रहा हैं। इतना ही नहीं सपा नेता ने कर्मचारी को गालियां देते हुए कहा कि ”अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की सरकार नहीं है, तो क्या हुआ मैं राष्ट्रीय सचिव हूं, यदि सर्विस सेंटर आऊंगा तो उसी गाड़ी में बांधकर सबको फूंक दूंगा।”

    यह ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद सदर कोतवाली पुलिस ने रंगदारी, धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया है। वहीं, सीओ सिटी श्रेयस त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी सपा नेता संगम यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

    बता दें कि, शैलेंद्र कुमार यादव उर्फ संगम यादव उत्तर प्रदेश के देवरिया के भुजौली कॉलोनी के रहने वाले है। वहीं, वह समाजवादी युवजन सभा का राष्ट्रीय सचिव है। संगम यादव ने चार दिन पहले अपनी कार राजकीय औद्योगिक आस्थान पुरवा स्थित मारुति कंपनी के एक सर्विस सेंटर में भेजी थी। उन्होंने दुर्घटना के बाद इंश्योरेंस क्लेम के लिए अपनी कार भेजी थी। सर्विस सेंटर के एक कर्मचारी ने बताया कि, कार का सिर्फ आगे का हिस्सा ही क्लेम के मुताबिक ठीक होगा। 

    सर्विस सेंटर ने गाड़ी के आगे के हिस्से को ठीक कर दिया। लेकिन गाड़ी की साइड की तरफ के पार्ट्स का क्लेम न होने से नहीं बदला। इसके बाद एजेंसी के सर्विस एडवाइजर विक्रम पटेल ने शनिवार को फोन कर सपा नेता को इसके बारे में जानकारी दी। वह इस बात से भड़क गए और तो वह भड़क गया और कर्मचारी को धमकाने लगा।

    पीड़ित विक्रम पटेल ने 18 सितंबर को सदर कोतवाली में शिकायत दर्ज की।  जिसमें उन्होंने लिखा कि 17 सितंबर को संगम यादव अपने साथियों के साथ उससे मिले थे। जिसमें संगम यादव ने विक्रम पटेल से कहा था कि, ‘अपने मालिक को बता देना कि एक लाख रुपये टैक्स पहुंचा दें, वरना ठीक नहीं होगा।’ इस मामले में पुलिस ने आरोपी संगम यादव के खिलाफ केस दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। 

    सदर कोतवाल मृत्युंजय सिंह ने बताया कि आरोपी द्वारा रंगदारी भी मांगी गई थी। इस घटना के बाद से वर्कशॉप कर्मचारी विक्रम पटेल काफी डरा और सहमा हुआ है और वो कैमरे पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हुआ।