Keshav Prasad Maurya

Loading

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ के अवसर पर दुबग्गा लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री द्वारा लाभार्थियों के साथ किये गये वर्चुअल संवाद कार्यक्रम को सुना। वहां पर उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को प्रतीकात्मक चाभी वितरित किया व विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित किया।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा ने जन आंदोलन  का रूप ले लिया है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा शासकीय योजनाओं से वंचित पात्र हितधारकों के लिए स्वर्णिम अवसर है। कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा  2047 तक विकसित भारत संकल्प में मील का पत्थर साबित होगी। कहा कि हम सभी भारत को वर्ष 2047 तक एक विकसित राष्ट्र व दुनिया की महाशक्ति बनाने के संकल्प के साथ इस कार्यक्रम से जुडें।

 

केशव प्रसाद मौर्य ने विशाल जनसमूह को सम्बोधित  करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा पंच प्रण के संकल्प को व्यावहारिक धरातल पर उतारने के लिए ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ गांव -गांव जा रही है। जिसका उद्देश्य पूरे देश के अन्दर केन्द्र/राज्य सरकार द्वारा संचालित समस्त जन कल्याणकारी एवं लाभार्थीपरक योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना, किसी भी योजना से वंचित रह गये पात्र महिला/पुरुष लाभार्थियों को आच्छादित करना तथा योजनाओं के लाभ से आच्छादित हो चुके लाभार्थियों द्वारा उनके सफलता की कहानी उन्ही की जुबानी शेयर किया जाना है। थ लोगो को जागरूक कर पात्रों को योजनाओं का लाभ दिलाने में सहयोग करे।

उन्होंने कहा कि बिना किसी  भेदभाव के सबका साथ-सबका विकास की भावना के साथ देश में 80 करोड़ व प्रदेश में 15 करोड़ से अधिक लोगों को नि: शुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है और आगे भी 5 साल तक इसी तरह खाद्यान्न दिया जाता रहेगा, यह मोदी  सरकार की गारंटी है। इस यात्रा के दौरान विभिन्न योजनाओं के पात्र लोगों के फार्म भरे जा रहे हैं, जो किसी योजना के लाभ लेने से किसी कारण से छूट गये हैं, उन्हें भी लाभान्वित कराया जायेगा।