निवेश के लिए उत्तर प्रदेश में विश्वस्तरीय और उच्च स्तरीय सुविधाएं उपलब्ध: केशव प्रसाद मौर्य

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अधिक से अधिक निवेश कराने के उद्देश्य से फ्रांस (France) और नीदरलैंड (Netherlands) का दौरा कर वापस लौटे उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नाम पर पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को जो नेतृत्व दिया है और गुजरात के मुख्यमंत्री रहते निवेश के संबंध में जो काम किया है, उसकी विदेशों मे बहुत सराहना हो रही है। 

    केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि डबल इंजन सरकार के कार्य जग जाहिर हैं, इसलिए विदेशों में उत्तर प्रदेश में निवेश के प्रति बेहद उत्साह है। उत्तर प्रदेश ग्लोबल समिट को लेकर दुनिया में देश के प्रति आकर्षण बढ़ा है। उत्तर प्रदेश में विश्वस्तरीय और उच्च स्तरीय अवस्थापना सुविधाएं हैं। सुरक्षा का बेहतर माहौल है। 

    उत्तर प्रदेश सर्वोत्तम प्रदेश बनकर रहेगा

    मौर्य ने बताया कि कुछ देशों की कंपनियां पहले से भी यहां काम कर रही हैं। कई कंपनियां चीन से अपना व्यवसाय हटाकर उत्तर प्रदेश में शिफ्ट करना चाहती हैं। यहां सभी सेक्टरों में निवेश होगा और उत्तर प्रदेश सर्वोत्तम प्रदेश बनकर रहेगा। उन्होंने कहा कि यहां हर चीज के पर्याप्त उपभोक्ता भी हैं, एक्सपोर्ट की भी बढ़िया सुविधाएं हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जब से प्रधानमंत्री बने हैं, अप्रवासी भारतीयों का विदेशों में सम्मान भी बहुत बढ़ा है।