यूपी के कानपुर में जीका वायरस का कहर जारी, 16 नए मरीज मिलने से हडकंप; मुख्यमंत्री योगी लेंगे हालात का जायजा

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर में जीका वायरस (Zika Virus in Kanpur) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। रिपोर्ट के अनुसार जिले में 16 और मरीज मिलने से हडकंप मच गया है। इन मरीजों के मिलने के बाद कानपुर में जीका वायरस की चपेट में आने वाले मरीजों की संख्या 105 पहुंच गई है। जीका के तांडव के बीच सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) आज कानपुर का दौर कर हालात का जायजा लेंगे। 

    ज्ञात हो कि कानपुर में जीका वायरस के जो 16 नए मामले सामने आए हैं उसमें दो गर्भवती महिलाओं का समावेश है। जिले में बढ़ते मामलों के चलते आज सीएम योगी आदित्यनाथ कानपुर आ रहे हैं। वह यहां कानपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑडिटोरियम में जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक कर पूरी डिटेल लेंगे। साथ ही वह इससे निपटने की तैयारियों की समीक्षा भी करेंगे। 

    वहीं यूपी के सीएम योगी अपने कानपुर दौरे के दौरान जीका वायरस प्रभावित इलाकों का दौरा भी करेंगे। वे यहां जीका वायरस से संक्रमित मरीजों के परिवार से भी मिलेंगे। बताना चाहते हैं कि जीका एक मच्छर से फैलने वाला वायरस है जो एडीज एजिप्टी नाम की प्रजाति के मच्छर के काटने से फैलता है।