Union Minister Electronics and Information Technology Rajeev Chandrashekhar
Union Minister Electronics and Information Technology Rajeev Chandrashekhar

Loading

नई दिल्ली: तुरंत लोन देने वाले एप्स अब भारत में पूरी तरह से बैन होगा। भारत सरकार ने गूगल और एपल को इसके लिए आदेश दिया है। यही नहीं और भी एप्लीकेशन्स जो Google Play Store और Apple App Store पर मौजूद हैं जिनसे यूजर्स परेशान हो जाते हैं। ऐसे एप्स को भी बंद किया जाएगा।

Google और Apple को भारत सरकार ने सलाह जारी की
केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर (Electronics and Information Technology Rajeev Chandrashekhar) कहा कि आज Google Play Store और Apple App Store दोनों पर कई एप्लिकेशन हैं जिनका उपयोग भारतीयों द्वारा किया जाता है। हम एप्लिकेशन के एक सेट को ट्रैक कर रहे हैं जो ऋण एप्लिकेशन हैं। ..हमने Google और Apple दोनों को एक सलाह जारी की है कि वे असुरक्षित एप्लिकेशन या अवैध एप्लिकेशन को ऑनबोर्ड न करें।

मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि सभी ‘डिजिटल नागरिकों’ के लिए इंटरनेट को सुरक्षित और विश्वसनीय बनाए रखना हमारी सरकार का उद्देश्य और मिशन है…हमारा इरादा है यह सुनिश्चित करने के लिए आरबीआई (RBI) के साथ जल्द से जल्द बैठक की जाए कि श्वेतसूची बनाई जाए, जिसका मतलब है कि इन दो दुकानों पर केवल स्वीकृत ऋण आवेदनों की अनुमति देने का एक मानदंड बनाया जाए।