YouTube

    Loading

    दिल्ली: YouTube संगीत को Android और iOS उपकरणों पर पुन: डिज़ाइन किए गए लाइब्रेरी इंटरफेस के साथ अपडेट किया गया है, जिससे यूज़र्स को प्लेलिस्ट, गाने, एल्बम और ऐप के अन्य हिस्सों तक तुरंत पहुंच मिलती है। नए यूआई ने एक्टिविटी टैब और श्रेणी सूची को भी हटा दिया है। कई वर्षों में ऐप के लिए निश्चित रूप से सबसे महत्वपूर्ण अपडेट में से एक इंटरफ़ेस के महत्वपूर्ण हिस्से अब यूज़र्स के लिए आसानी से उपलब्ध होंगे।

     अब आसानी से कर सकेंगे गानो को स्विच 

    एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप के एंड्रॉइड और आईओएस दोनों वर्जन पर कुछ ट्वीक के साथ नया यूट्यूब म्यूजिक लाइब्रेरी यूआई रिडिजाइन किया जा रहा है। नवीनतम संस्करण में अपडेट करने के बाद, लाइब्रेरी टैब में शीर्ष पर एक ड्रॉप-डाउन मेनू होगा जो यूज़र्स को चार अलग-अलग विकल्पों के बीच स्विच करने में सक्षम बनाता है: लाइब्रेरी, डाउनलोड, अपलोड और डिवाइस फ़ाइलें। इस बीच, हिस्ट्री, कास्ट, सर्च और अकाउंट के बटन सबसे ऊपर लाइब्रेरी टैब के दाईं ओर उपलब्ध हैं। यूज़र्स प्लेलिस्ट, गाने, एल्बम और कलाकारों के लिए एक हे माध्यम से फ़िल्टर भी लागू कर सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, पहले तीन विकल्पों में से किसी एक पर टैप करने पर, एक नया डाउनलोड किया गया फ़िल्टर दिखाई देगा जबकि कलाकार सब्सक्राइब करने के विकल्प के साथ दिखाई देंगे।

    Android, iOS के लिए YouTube टेस्टिंग ‘Add To Que’ फीचर: रिपोर्ट

    इनके अलावा, नई पुन: डिज़ाइन की गई YT म्यूजिक लाइब्रेरी एक ड्रॉपडाउन मेनू लेकर आई है, जो यूज़र्स को हाल की गतिविधि हाल ही में जोड़े गए और हाल ही में चलाए गए साथ ही A से Z या Z से A को फ़िल्टर करने की अनुमति देता है। इसके अलावा नई प्लेलिस्ट जोड़ने की अनुमति देगा और शफल ऑल विकल्प भी है।

    अब यूज़र्स कस्टम रेडिओ सूची भी बना पाएंगे 

    पिछले महीने YouTube संगीत ने कथित तौर पर एक नई सुविधा का परीक्षण शुरू किया, जिससे यूज़र्स कस्टम रेडियो सूची बना सकें। उम्मीद की जा रही है कि क्रिएट ए रेडियो फीचर आखिरकार यूजर्स के लिए स्टेबल वर्जन में रोल आउट हो जाएगा। ऐप यूज़र्स को चयन करने के लिए शुरुआती YouTube संगीत सेटअप के समान कई कलाकार विकल्प प्रदान करेगा। ऐप यूज़र्स को उनके गीत चयन को दिए गए तीन विकल्पों परिचित, ब्लेंड और डिस्कवर से लॉक करने की अनुमति देगा।