Lava Z66 smartphone

Loading

नई दिल्ली. भारत की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lava ने अपना नया स्मार्टफोन Lava Z66 भारत में लॉन्च कर दिया है। इस फोन की खासियत की बात करें तो यह फोन बढ़िया HD स्क्रीन और फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस है। साथ ही इसमें डुएल कैमरा सेटअप और दमदार बैटरी मौजूद है। कंपनी ने इससे पहले Lava Z61 Pro को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। तो आइए जानते हैं इस फोन के बारे में…

Lava Z66 Specification
यह फोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इस फोन में 6.08 इंच HD+ डिस्प्ले (1560 x 720 पिक्सल) है। स्क्रीन की सिक्योरिटी के लिहाज से 2.5डी कर्व्ड ग्लास दिया गया है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में ऑक्टा-कोर यूनिसोक प्रोसेसर और 3GB RAM/32GB स्टोरेज दी गई है। इस फोन में माइक्रो एसडी स्लॉट भी दिया गया है, जिसके जरिये 128GB तक स्टोरेज बढ़ाई जा सकती है। 

अब बात करते हैं इस फोन के बैटरी बैकअप की। इस फोन में 3,950 mAh की दमदार बैटरी दी गई है। वहीं कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G VoLTE, वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ, हेडफोन जैक और यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

Lava Z66 Camera
इस फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें पहला 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और दूसरा 5 मेगापिक्सल का सेंसर है। इसके अलावा सेल्फी के लिए इस फोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। 

Lava Z66 Price
यह फोन 3GB RAM/32GB स्टोरेज के सिंगल वेरिएंट के साथ आता है। कंपनी ने इस फोन की कीमत 7,899 रूपये रखी है। यह फोन दो कलर ऑप्शन मिडनाइट ब्लू और बैरी रेड में आता है। इस फोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है।