प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

    अंबरनाथ. कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप के चलते 6 अप्रैल से ‘ब्रेक द चैन’ के अधीन  अन्य शहरों की तर्ज पर उल्हासनगर (Ulhasnagar), अंबरनाथ (Ambernath) और बदलापुर (Badlapur) में भी लॉकडाउन (Lockdown) शुरु किया गया था। अब तकरीबन 2 महीने के लंबे अंतराल के बाद सोमवार से बाजार की सभी दुकानें नियम व शर्तों के आधार व जिलाधिकारी कार्यालय द्वारा निर्धारित किए गए समय तक खुली (Open) रह सकेंगी। 

      गौरतलब है कि कोरोना मरीजों का 5 से 8.33  फीसदी पॉजिटिविटी रेट और 23.80 फीसदी ऑक्सीजन आक्यूपेंसी के कारण  उल्हासनगर, अंबरनाथ और बदलापुर को लेवल 3 में रखा गया है। अनलॉक प्रक्रिया में होटल, सैलून, हॉल भी अब सोमवार से खुलेंगे। विवाह समारोह में 50 लोग व किसी के निधन में अब 20 लोग शामिल हो सकते है। राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में निरंतर कमी आ रही है। इसी को देखते हुए राज्य के कुछ जिलों में अनलॉक की प्रक्रिया का एलान किया गया है। इसी के चलते सोमवार से उल्हासनगर, अबंरनाथ व बदलापुर अनलॉक किया जा रहा है। 

    मॉर्निंग वॉक वालों को भी राहत

    दो महीने से बंद बगीचों व मैदान में लोग टहल सकते है। सिनेमागृह व मॉल प्रबंधन को अभी कुछ और इंतज़ार करना होगा।  होटल, रेस्टोटेंट भी शाम 4 बजे तक ग्राहकों के लिए खुले होंगे, रेस्टोरेंट में अब ग्राहक बैठकर खाना खा सकते है। कुर्सियों की कुल क्षमता की 50 प्रतिशत की सुविधा दी गई है। मॉर्निंग वॉक वालों को भी नए आदेश से भारी राहत मिली है। प्रातः 5 से सुबह 9 बजे तक लोग वॉक कर सकते है।